36 C
Patna
Monday, July 15, 2024

धनबाद के Kanko Hill School व JSCA के बीच MoU साइन, बनेगा नेशनल लेवल का क्रिकेट मैदान

धनबाद, 24 मई। धनबाद के कांको हिल स्कूल के मैदान को विकसित करने के लिए शुक्रवार को झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) और सत्यदेव सिंह क्रिकेट अकादमी के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हो गया।

जेएससीए के सचिव देवाशीष चक्रवर्ती और अकादमी की ओर से उनके अध्यक्ष व कांको हिल स्कूल के निदेशक राजीव रंजन सिंह ने हस्ताक्षर किए। जेएससीए स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में जेएससीए के अध्यक्ष संजय सहाय, संयुक्त सचिव पीएन सिंह, सीईओ एके सिंह, धनबाद क्रिकेट संघ (डीसीए) के अध्यक्ष मनोज कुमार महासचिव उत्तम विश्वास, जेएससीए कार्यकारिणी समिति के सदस्य बिनय कुमार सिंह समेत अन्य कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

जेएससीए के अध्यक्ष संजय सहाय व सचिव देवाशीष चक्रवर्ती ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि अविभाजित बिहार के समय से ही धनबाद जिले का क्रिकेट में अहम योगदान रहा है। धनबाद से राज्य को स्तरीय क्रिकेटर मिलते रहे हैं। इस स्तरीय मैदान के बन जाने से धनबाद के क्रिकेटर लाभान्वित होंगे और हमें पूरी उम्मीद है कि भविष्य में वहां से हमें स्तरीय खिलाड़ी मिलते रहेंगे।

डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि इस मैदान के तैयार हो जाने से जेएससीए और डीसीए के पास धनबाद में अपना एक राष्ट्रीय स्तर का मैदान मिल जाएगा। भविष्य में यहां बीसीसीआई के मैचों का आयोजन किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि डीसीए की ओर से इस संबंध में जेएससीए के पास प्रस्ताव भेजा गया था। निरीक्षण करने के बाद जेएससीए ने यहां मैदान विकसित करने के लिए अपनी सहमति दे दी थी। आज इसपर एमओयू भी हो गया है। पहले फेज में मैदान तैयार करने के साथ यहां पांच मुख्य विकेट और दो अभ्यास के विकेट बनाए जाएंगे। दूसरे फेज में ड्रेसिंग रूम बनाने की योजना है।

इस क्रम में वहां डीसीए के साधवेंद्र सिंह, मनोज कुमार सिंह, रविजीत सिंह डांग, राजन सिन्हा, जावेद खान, रत्नेश सिंह, द्वारिका तिवारी, महेश गोराई, संजय यादव, अभिजीत घोष, जितेंद्र सिंह, सुधीर पांडेय के अलावे जेएससीए के कार्यकारिणी सदस्य बिजय पुरी, योगेश कुमार, मिहिर टोप्पो, उमा राव, आशीष सिन्हा व अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights