33 C
Patna
Tuesday, October 3, 2023

पाकिस्तान की हार से ICC ODI Ranking में भारत को हुआ फायदा

नई दिल्ली, 15 सितंबर। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में हुए सुपर-4 राउंड के मैच में श्रीलंका ने आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बना ली। इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम एशिया कप से बाहर हो गई है। इस हार के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। वह वनडे रैंकिंग में नीचे खिसक गई है। वहीं टीम इंडिया को पाकिस्तान की हार से ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में बड़ा फायदा हो गया है।

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले से पहले पाकिस्तान की टीम वनडे रैंकिंग (ICC ODI Ranking) में ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले नंबर पर थी। लेकिन श्रींलका के हाथों मिली हार के बाद वह वनडे रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसक गई है। पाकिस्तान के इस नुकसान का फायदा टीम इंडिया को मिला है। भारतीय क्रिकेट टीम अब आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक स्थान की छलांग के साथ दूसरे नंबर पर आ गई है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले नंबर पर बरकरार है। उसके पास 3061 प्वॉइंट्स और 118 रेटिंग है। वहीं, टीम इंडिया दूसरे नंबर पर है। टीम इंडिया के 4516 प्वॉइंट्स हैं और 116 रेटिंग है। लेकिन पाकिस्तान की टीम के अब 3102 प्वॉइंट हो गए हैं और रेटिंग में 3 अंकों के नुकसान के साथ 115 हो गए हैं। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम चौथे और न्यूजीलैंड की टीम पांचवें नंबर पर है।

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम के पास नंबर-1 बनने का मौका है। भारतीय टीम को ऐसा करने के लिए एशिया कप का खिताब जीतना होगा। इसके अलावा टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच चल रही वनडे सीरीज के नतीजे पर भी निर्भर रहना होगा। अब भारतीय फैंस दुआ करनी होगी कि साउथ अफ्रीका अपने दोनों शेष वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को हरा दे। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बन सकती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights