16 C
Patna
Monday, January 30, 2023

ICC ODI Rankings : विराट कोहली की टॉप 5 में वापसी

Must read

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में दो शतकों से 283 रन बनाकर अपनी बेहतरीन फॉर्म में वापसी करने वाले पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी ताजा आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) वनडे रैंकिंग में शीर्ष पांच में वापसी करने में सफल रहे।

कोहली के अब 750 अंक हैं जिससे वह चौथे स्थान पर हैं। अब उनकी निगाहें दूसरे स्थान पर चल रहे रासी वान डर डुसेन (766 अंक) और तीसरे स्थान पर काबिज क्विंटन डि कॉक (759 रन) को पछाड़ने पर लगी हैं जबकि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 887 अंक से शीर्ष पर बरकरार हैं।

कोहली के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में अंतर कम करने का मौका होगा। भारतीयों में शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने भी रैंकिंग में ऊपर की ओर कदम बढ़ाये हैं। गिल ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ में अपना पहला शतक जड़ा था और 69 के औसत से 207 रन बनाये थे जिससे वह 10 पायदान के फायदे से 26वें स्थान पर पहुंच गये।

सिराज भारत की श्रृंखला में 3-0 की जीत में सर्वाधिक नौ विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे जिससे वह 15 पायदान की उछाल से सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गये।

सिराज ने इस तरह अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल की, उनके 685 अंक हो गये हैं। वह ट्रेंट बोल्ट (730 अंक) और जोश हेजलवुड (727 अंक) के पीछे हैं। कुलदीप यादव को भी श्रीलंका के खिलाफ महज दो मैचों में पांच विकेट का फायदा मिला। इस बायें हाथ के स्पिनर ने सात पायदान के फायदे से 21वां स्थान हासिल किया।

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article