9.4 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

महिला क्रिकेटर ज्योति को जिला के जनप्रतिनिधियों से मिला क्रिकेट के विकास का आश्वासन

जमुई में सांसद चिराग कराएंगे टर्फ विकेट का निर्माण
महिला क्रिकेटरों को देंगे बढ़ावा
क्रिकेट स्टेडियम निर्माण को लेकर भी करेंगे पहल
विधायक श्रेयसी सिंह से भी मिलकर होगी इस मुद्दे पर बात

जमुई सांसद चिराग पासवान महिला क्रिकेटरों को आगे बढ़ाएंगे। इसके लिए जमुई में टर्फ विकेट का भी निर्माण कराएंगे। इसके लिए उन्होंने महिला क्रिकेटर ज्योति को हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है। दरअसल मंगलवार की देर शाम महिला क्रिकेटर ज्योति ने इन सब मुद्दों को लेकर सांसद चिराग पासवान से होटल जेनेक्स ब्रिज में भेंट की। उसने सांसद को बताया कि मै जमुई से अकेली महिला क्रिकेटर हूं। जो तीन साल से निरंतर स्टेट खेल रही हूं। मुझे यहां लड़कियों की टीम को आगे ले जाना है। उसने बताया कि यहां से खेल के क्षेत्र में कई लड़कियों ने राष्ट्रीय स्तर पर जमुई का नाम रोशन किया है। परंतु क्रिकेट के क्षेत्र में मैं अकेली हूं। इसलिए यहां लड़कियों का राज्यस्तरीय टूर्नामेंट कराने की योजना है। इसके लिए टर्फ विकेट होना जरूरी है। इसके अलावा बेहतर कोच, फिजियो और ट्रेनर को भी लाना होगा मैं आपसे मदद का भरोसा चाहता हूं।

जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा मैं जमुई में लड़कियों को आगे लाने के लिए अपने सांसद निधि से टर्फ विकेट का निर्माण कराउंगा। इसके लिए यहां की जिला क्रिकेट संघ से बात करूंगा। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के लिए अलग से स्टेडियम बने। इसके लिए भी बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश तिवारी से बात करूंगा। जमुई में स्टेडियम के लिए अगर जमीन की जरूरत होगा तो मैं अपने प्रयास से उपलब्ध कराउंगा। यहां बता दें कि इससे पहले भी गोल्डन गर्ल व विधायक श्रेयसी सिंह ने भी स्टेडियम निर्माण को लेकर जिला क्रिकेट संघ से प्रस्ताव मांगी है। वह भी यहां इस कार्य के लिए इच्छुक हैं। उस वक्त उन्होंने सौन्पै मौजा में सरकार की जमीन पर निर्माण होने वाले स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के समीप ही क्रिकेट स्टेडियम निर्माण को लेकर तत्कालीन मंत्री मंगल पांडेय से बात की। परंतु यह मामला आगे नहीं बढ़ पाया। अब इस मामले को आगे बढ़ाने के लिए महिला क्रिकेटर ज्योति जल्द ही विधायक श्रेयसी सिंह से मुलाकात करेगी।
इधर सांसद चिराग पासवान ने लोजपा के सचिव राष्ट्रदीप सिंह को जमुई में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अधिकृत किया है।

मंत्री सुमित सिंह से मिलकर रखेगी अपनी बात
जमुई में महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिले और टर्फ विकेट का निर्माण हो ।इसके लिए चकाई विधायक व मंत्री सुमित कुमार सिंह से भी महिला क्रिकेटर ज्योति जल्द मिलेंगी। दरअसल सुमित स्वंय भी खेल के प्रति काफी रूचि रखते हैं। चकाई में स्टेडियम निर्माण को लेकर काफी जमीन भी उपलब्ध है। इसके लिए वे उनसे आग्रह करेंगी।

 

 

 

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles