26 C
Patna
Tuesday, October 4, 2022

पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में जल जमाव से करोड़ों की क्षति, बैडमिंटन की राष्ट्रीय प्रतियोगिता स्थगित

Must read

पटना। राजधानी पटना में हुए जल जमाव का असर खेल स्थलों पर भी पड़ा है। यों तो हल्की बारिश ने मोइनुल हक स्टेडियम तो होता ही था, इस बार इसके चपेट में पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स कंकड़बाग भी आ गया है। पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स के इंडोर हॉल के वुडेन फ्लोर को काफी क्षति पहुंची है। कई जगहों पर लकड़ी उठ गया। इसके अलावा इंडोर हॉल के वुडेन के दरवाजे को काफी क्षति पहुंची है।

इंडोर हॉल के अलावा आउटडोर स्टेडियम में सिंथेटिक ट्रैक कई जगह उखड़ गया है। इसके अलावा आउटडोर स्टेडियम के बाहरी इलाके को काफी क्षति पहुंची है। स्टेडियम के बाउंड्री के क्षति पहुंचने की खबर है।

इंडोर हॉल के खराब होने के कारण दस अक्टूबर से होने वाले ऑल इंडिया सबजूनियर रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया गया है। इसके तुरंत बाद 17 अक्टूबर से इंडोर हॉल में राष्ट्रीय जूनियर बास्केटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन होना है। बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव सुशील कुमार ने बताया कि मेरी सरकार से विनम्र निवेदन है कि इंडोर हॉल के वुडेन फ्लोर की जल्द से जल्द मरम्मत का काम शुरू करवा दें ताकि इतने बड़े टूर्नामेंट का सफल आयोजन हो सके। उन्होंने कहा कि उसके मरम्मत में ज्यादा खर्च नहीं आ गया है।

शुक्र है कि जलजमाव के बाद इस कॉम्प्लेक्स में जल जमाव के बाद इंटरनल बिजली सप्लाई बंद कर दी गई थी ताकि अंडरग्राउंड वायरिंग सिस्टम को बचाया जा सके। उसमें कितनी क्षति पहुंची यह जांच करने के बाद ही पता चल पायेगा।

जलजमाव के कारण इस कॉम्प्लेक्स के अंदर चल रहे खेल संघों के कार्यालय में पानी घुस गया था। कई खेल संघों को लाखों का घाटा लगा है। उनके कई खेल उपकरण पानी से खराब हो गए हैं। उनके कई महत्वपूर्ण कागजात पानी से बह गए हैं और खराब हो गए हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!