30 C
Patna
Friday, May 24, 2024

कोहली ने कहा-हम प्रशंसकों के लिए world Cup जीतने को लेकर हैं प्रतिबद्ध

चेन्नई, 18 सितंबर। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सह दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि वह और टीम के उनके साथी स्वदेश में होने वाले आगामी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने को तैयार हैं जिससे कि भारतीय प्रशंसकों के सपने को एक बार फिर साकार कर सकें।

भारत ने दो बार एकदिवसीय विश्व कप जीता है और टीम ने पिछली बार 2011 में खिताब अपने नाम किया था जब उसने बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ मिलकर टूर्नामेंट की संयुक्त मेजबानी की थी।

भारत ने महेंद्र सिंह धौनी की अगुआई में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका को फाइनल में छह विकेट से हराकर खिताब जीता था। कोहली अब खिताब के 12 साल के सूखे को खत्म करने को बेताब हैं। भारतीय टीम इससे पहले 2015 में ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड और 2019 में इंग्लैंड में खिताब जीतने में नाकाम रही है।

कोहली ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा कि जज्बा और प्रशंसकों का समर्थन विश्व कप जीतने की आपकी प्रतिबद्धता को और मजबूत करता है। उन्होंने कहा कि पिछली विश्व कप जीतों की यादें विशेषकर 2011 की ऐतिहासिक जीत, हमारे दिलों में बसी हुई है और हम अपने प्रशसकों के लिए नई यादें तैयार करना चाहते हैं।

कोहली ने कहा कि इस शानदार अभियान का हिस्सा बनकर मैं रोमांचित हूं, हमारे प्रशंसकों की भावनाएं इससे जुड़ी हैं और उनके सपने को साकार करने के लिए हम अपना सब कुछ झोंकने के लिए तैयार हैं। आलराउंडर रविंद्र जडेजा ने भी कोहली के सुर में सुर मिलाया।

उन्होंने कहा कि एक क्रिकेटर के रूप में इससे अधिक प्रेरणादायी कुछ नहीं है कि करोड़ों प्रशंसक आपके पीछे खड़े हैं, आपकी सफलता के लिए हौसला अफजाई कर रहे हैं। जडेजा ने कहा कि यह अभियान हमारे प्रशंसकों के जज्बे और दीवानगी की झलक पेश करता है जो टीम इंडिया को जीतते हुए देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह ऐसी यात्रा है जिस पर हम एक साथ पूरे देश के साथ चलेंगे और हम मैदान पर अपने प्रदर्शन से हमारे प्रशंसकों को गौरवांवित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारत विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत आठ अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights