Slider अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

बतौर बल्लेबाज और अधिक सफलता के लिए कोहली को सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ देनी चाहिए: आफरीदी

कराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी को लगता है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को बल्लेबाज के तौर पर और अधिक बेहतर प्रदर्शन करने के लिए खेल के सभी प्रारूपों में कप्तानी की भूमिका छोड़ देनी चाहिए।

समा टीवी चैनल पर बात करते हुए आफरीदी ने कहा कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) का रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान नियुक्त करने का फैसला अच्छा है। कोहली ने भारत के टी20 विश्व कप में अभियान समाप्त होने पर टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने यह फैसला किया।

आफरीदी ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह भारतीय क्रिकेट के लिये अद्भुत ताकत रहा है लेकिन मुझे लगता है कि यह अच्छा होगा, अगर वह अब सभी प्रारूपों में बतौर कप्तान संन्यास लेने का फैसला कर लें। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं एक साल के लिये रोहित के साथ खेला था और वह मजबूत मानसिकता वाला लाजवाब खिलाड़ी है। उसकी सबसे मजबूत चीज है कि जब जरूरी हो तो वह ‘रिलैक्स’ रह सकता है और जब बहुत जरूरी हो तो वह आक्रामकता भी दिखा सकता है। ’’

इस पाकिस्तानी स्टार ने कहा कि रोहित में अच्छे कप्तान के लिये मानसिक मजबूती है और उन्होंने अपनी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिये यह दिखा भी दिया है।

Related posts

सबुज तिवारी स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट : बसावन पार्क फाइनल में

admin

साउथैम्पटन टेस्ट : दूसरे दिन भी बारिश का खलल, रिजवान का अर्धशतक, पाकिस्तान का स्कोर 9/223

admin

बीके श्रीवास्तव मेमोरियल पटना जिला सीनियर शतरंज कल से

admin

Leave a Comment