14.9 C
Patna
Thursday, December 1, 2022

टी20 विश्व कप : बांग्लादेश को हरा पाकिस्तान सेमीफाइनल में

Must read

शाहीन शाह आफरीदी (22 रन देकर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी और मोहम्मद हारिस के विस्फोटक 31 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने रविवार को टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले में बांग्लादेश को छह विकेट से हरा टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई। बांग्लादेश ने ग्रुप-2 के मैच में पाकिस्तान को 128 रन का लक्ष्य दिया, जिसे पाकिस्तान ने 11 गेंदें रहते हुए हासिल कर लिया।

दिन के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड के हाथों मिली हार के बाद यह मैच मूल रूप से क्वार्टरफाइनल बन गया था और इसे जीतने वाली टीम का सेमीफाइनल में जाना तय था।

शाहीन ने इस महत्वपूर्ण मैच में अपनी लय हासिल करते हुए केवल 22 रन देकर चार विकेट लिये और बंगलादेश को 127 रन पर रोक दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए जब हारिस बल्लेबाजी करने आए तो पाकिस्तान को 52 गेंदों पर 67 रनों की आवश्यकता थी। हारिस ने 18 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के साथ 31 रन बनाकर अपनी टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता आसान कर दिया।

पाकिस्तान इस जीत के साथ भारत के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ग्रुप-2 की दूसरी टीम बन गई है। अब ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया है, दोनों टीमें सेमीफाइनल में किस टीम से सामना करेंगी यह भारत और ज़िम्बाब्वे के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजे पर निर्धारित करता है।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article