24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

टी20 विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया से हारा अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में

Must read

गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को यहां अंत में राशिद खान के खतरे से बचकर टी20 विश्व कप के मैच में अफगानिस्तान पर चार रन की करीबी जीत से सेमीफाइनल की धुंधली उम्मीद बरकरार रखने में सफल रहा।

इस जीत से आस्ट्रेलिया पांच मैचों में सात अंक लेकर ग्रुप एक में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि न्यूजीलैंड के भी सात अंक हैं जो बेहतर नेट रन रेट की बदौलत सेमीफाइनल के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गयी है।

आस्ट्रेलियाई टीम हालांकि इंग्लैंड के नेट रन रेट से आगे बढ़ने में विफल रही क्योंकि ऐसा करने के लिये मेजबान टीम को आठ विकेट पर 168 रन बनाने के बाद अफगानिस्तान को 106 रन के अंदर समेटना था।

इसका मतलब है कि अगर इंग्लैंड सिडनी में शनिवार को अपने अंतिम मैच में श्रीलंका को हरा देता है तो उनके भी सात अंक हो जायेंगे और वह ग्रुप एक में बेहतर नेट रन रेट की बदौलत न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा।

ऑस्ट्रेलिया के लिये ग्लेन मैक्सवेल ने 32 गेंद में नाबाद 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन अफगानिस्तान ने अंतिम पांच ओवर में कसी गेंदबाजी से गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट पर 168 रन ही बनाने दिये।

मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान छह चौके और दो छक्के जड़े। उनके अलावा मिशेल मार्श ने 45 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 25 रन का योगदान दिया।

इसके जवाब में अफगानिस्तान राशिद (23 गेंद में तीन चौके, चार छक्के से नाबाद 48 रन) की पारी की बदौलत एक सनसनीखेज जीत के करीब पहुंच गया था लेकिन आखिर में उसकी टीम सात विकेट पर 164 रन ही बना पायी।

 

 

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article