24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

इंटर स्कूल स्पोटर्स फेस्टिवल KHELLOZZ का शुभारंभ आज, सारी तैयारियां पूरी

Must read

पटना। राजधानी पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर, कंकड़बाग में स्कूली खेलों का महाकुंभ खेलोज KHELLOZZ शुरू होने जा रहा है। ओलंपिक की तर्ज पर यूनाइटेड कंट्री यूथस फेडरेशन के तत्वावधान में आयोजित हो रहे इस खेल महाकुंभ की सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

इसकी जानकारी देते हुए फेडरेशन के सीईओ हुसैन अख्तर ने बताया कि प्रतियोगिता का उद्घाटन सुबह 11 बजे होगा। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि पद्मश्री डॉ आर एन सिंह होंगे। इस मौके पर विशेष अतिथि के रूप में मृत्युंजय तिवारी (राजद प्रवक्ता), मधु झा (सेलेब्रिटी स्पोर्ट्स परसन), अविनाश सिंह (मार्केटिंग हेड, डाबर इंडिया), तारकेश्वर दुबे (जोनल सेल्स मैनेजर, डाबर बिहार झारखंड), डॉ सत्यजीत कुमार सिंह (मैनेजिंग डायरेक्टर, रुबन ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स) और सभी स्कूलों के प्रिंसिपल्स होंगे।

उन्होंने बताया कि 5 से 14 नवंबर तक स्कूली खेल महाकुंभ में फुटबॉल, वॉलीबॉल, बॉस्केटबॉल, कबड्डी, खो-खो, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, लॉन टेनिस और ट्रैक एंड फील्ड (100 मी, 200मी, 4×100 मी, डिस्कस थो, शॉटपुट, हाईजंप और लॉग जंप) के स्पर्धा में अंडर-14 और अंडर-19 की बालक-बालिका टीमें हिस्सा लेंगी।

खेलोज के प्रवक्ता सूरज कुमार ने बताया कि इस स्पोटर्स फेस्टिवल में 30 स्कूलों के कुल 2500 से अधिक बालक-बालिका खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

इस खेल महाकुंभ के सफल आयोजन के लिए सीईओ हुसैन अख्तर की देखरेख में पूरी टीम लगी हुई है जिसमें सूरज कुमार, सनी ठाकुर, छवि, संदीप पाण्डेय, डॉ सुभाष कृष्णा (रेडियो सिटी) शामिल हैं।

सीईओ हुसैन अख्तर ने बताया कि KHELLOZZ भारत सरकार के कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय के तहत पंजीकृत एक गैर-लाभकारी कंपनी ‘यूनाइटेड कंट्रीयूथ्स फेडरेशन’ की एक इंटरस्कूल स्पोर्ट्स फेस्टिवल की सामाजिक पहल है।

लंबे समय में खेल का एक समुदाय बनाना है जो विशेष रूप से पेशेवर, सामाजिक, सांस्कृतिक और भौगोलिक सीमाओं से बंधे हुए हैं, जो भारत की राष्ट्रीय दृष्टि के समर्थन के रूप में काम कर रहे हैं ताकि खेल की एक स्वस्थ संस्कृति को बढ़ावा दिया जा सके और विभिन्न माध्यमों से खेल के भविष्य को बढ़ावा दिया जा सके। हमारे उद्देश्य खेलो इंडिया के अनुरूप हैं।

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article