17 C
Patna
Monday, February 26, 2024

बीसीए : इंटर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए सेलेक्शन ट्रायल शुरू

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के मानद सचिव द्वारा आयोजित होने वाली अंतर जोनल सीनियर मेंस टूर्नामेंट को लेकर चल रही चयन प्रक्रिया का शुभारंभ आज सेंट्रल जोन के साथ राजधानी पटना के शहीद वीर कुंवर सिंह आज़ादी पार्क में हुआ।

इस मौके पर गोपालगंज के जनप्रिय नेता भाजपा के माननीय एमएलसी राजीव कुमार ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर इस ट्रायल का विधिवत शुभारंभ किया और खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आप लोगों के बेहतर भविष्य के लिए हर संभव मदद करने के लिए तत्पर रहूंगा और बीसीए सचिव अमित कुमार को मैं आश्वस्त भी करता हूं कि ऐसे ही आप खिलाड़ियों के लिए आगे आकर इनके भविष्य के लिए उचित अवसर प्रदान करते रहे और बीसीसीआई द्वारा आयोजित होने वाले विभिन्न प्रकार के फॉर्मेट में सिर्फ और सिर्फ बिहारी खिलाड़ियों को हीं खेलने का अवसर प्रदान करें।

क्योंकि पिछले कई वर्षों से तरह-तरह की ख़बरें सुनने को मिल रही है जिसमें बिहारी खिलाड़ियों की हकमारी कर बाहरी खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की बातें सामने आ रही है। इसीलिए बीसीए सचिव आप केवल बिहारी खिलाड़ियों को हीं प्रतिभा के आधार पर टीम में शामिल करने की प्राथमिकता दें और मैं हर मोर्चे पर आपके साथ खड़ा रहूंगा।

वहीं बीसीए सचिव अमित कुमार ने अपने अतिथि भाजपा एमएलसी राजीव कुमार के समक्ष खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए यह आश्वस्त किया कि मैं अब किसी भी सूरत में बिहारी खिलाड़ियों के साथ अन्याय नहीं होने दूंगा और पूरी पारदर्शिता के साथ केवल और केवल बिहार के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चयन को लेकर वचनबद्ध और कृत- संकल्पित हूं। इसके लिए चाहे मुझे किसी भी प्रकार की राह से गुजरना पड़े मानसिक रूप से मैं पूरी तरह मजबूत हूं और मुझे अपने देश के कानून व संविधान पर पूरी आस्था और विश्वास है इसीलिए आने वाले दिनों में पूरी साक्ष्य के साथ अनैतिक और असंवैधानिक कार्य करने वाले लोगों का चेहरा को भी बेनकाब बहुत जल्द करूंगा।

खिलाड़ी निश्चिंत होकर अपने लक्ष्य और खेल पर ध्यान केंद्रित कर अपने-अपने प्रतिभा का जौहर दिखाते रहें निश्चित रूप से आपको अपनी प्रतिभा के अनुरूप उचित अवसर भी प्राप्त होगा।

मैं खेल मैदान में इसी संकल्प के साथ आया हूं कि विगत कई वर्षों से जिस प्रकार से एक गिरोह के द्वारा बिहारी खिलाड़ियों की हकमारी कर बाहरी खिलाड़ियों को टीम में शामिल किये जाने की जो प्रथा चलते आ रही है उस गिरोह से बीसीए को मुक्त कर मैं बिहारी खिलाड़ियों का वास्तविक हक और अधिकार दिलाकर रहूंगा।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल में बताया कि आज सेंट्रल जोन का ट्रायल सफलतापूर्वक संपन्न करा लिया गया जिसमें कुल 106 खिलाड़ियों ने भाग लिया जबकि मुंगेर जिला से सूचना के अभाव में खिलाड़ी इस ट्रायल में हिस्सा नहीं ले पायें जिनका ट्रायल किसी दिन मर्ज कर ले लिया जाएगा।

साउथ जोन का ट्रायल 6 अप्रैल 2023 को राजधानी पटना के शहीद वीर कुंवर सिंह आज़ादी पार्क (हार्डिंग पार्क) में प्रातः 8:00 बजे से पुनः शुभारंभ होगी जिसमें गया, अरवल, भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जिला से संबंधित खिलाड़ी आवश्यक दस्तावेज के साथ भाग लेंगे।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg
This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is adv-aurnoday-academy-724x1024.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is adv-kabaddi-1024x654.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is Super-over-Cricket-Club-1024x538.jpgThis image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights