23 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद एआईसीएफ ने विपनेश को अंतरिम सचिव नियुक्त किया

Must read

चेन्नई। अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) ने दिल्ली उच्च न्यायालय के भरत सिंह चौहान को हटाने के अपने फैसले को बरकरार रखने के बाद मंगलवार को विपनेश भारद्वाज को अंतरिम सचिव नियुक्त किया।

एआईसीएफ के अध्यक्ष संजय कपूर ने पीटीआई से कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद भारद्वाज को महासंघ का अंतरिम सचिव नियुक्त किया गया है। कपूर ने कहा, ‘‘स्थिति पर आगे की चर्चा के लिए आज रात बैठक बुलाई गई है।

दो जून को दिल्ली उच्च न्यायालय ने चौहान को उनके पद से हटा दिया था। उच्चतम न्यायालय ने हालांकि तमिलनाडु के मामल्लापुरम में 28 जुलाई से नौ अगस्त तक होने वाले 44वें शतरंज ओलंपियाड को ध्यान में रखते हुए सात जून को उच्च न्यायालय के फैसले को पलटते हुए चौहान को 15 अगस्त तक पद पर बहाल कर दिया था।

एआईसीएफ के उप नियमों के अनुसार इस्तीफे, मृत्यु या अन्य कारणो से उत्पन्न होने वाली पदाधिकारियों की रिक्तियां अध्यक्ष द्वारा भरी जाएंगी और ऐसा नामित व्यक्ति आम सभा की अगली बैठक तक पद पर रहेगा।

चौहान के खिलाफ अदालत का आदेश आरएन डोंगरे द्वारा दायर मामले पर आया था जिसमें उनके चयन को राष्ट्रीय खेल संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनौती दी गई थी। गौरतलब है कि 2021 में हुए एआईसीएफ चुनावों में चौहान ने ही डोंगरे को हराया था।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article