23 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

बांग्लादेश को हरा अफगानिस्तान एशिया कप क्रिकेट के सुपर-4 में

Must read

शारजाह। अफगानिस्तान ने नजीबुल्लाह ज़ादरान (43 नाबाद) और इब्राहीम ज़ादरान (42 नाबाद) की शानदार पारियों की बदौलत बांग्लादेश को एशिया कप 2022 में बुधवार को सात विकेट से हराकर सुपर-4 में जगह बनायी।

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को एक धीमे विकेट पर 128 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया था, लेकिन अफगानिस्तान ने इसे नौ गेंदें रहते हुए हासिल कर लिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी चुनी थी मगर यह फैसला उनके हित में नहीं रहा और अफगानिस्तान ने एक बार फिर विपक्षी टीम को अपनी फिरकी में फंसाया।

मुजीब उर रहमान ने मोहम्मद नईम (06), अनामुल हक़ (05) और कप्तान शाकिब अल हसन (11) को महज 24 रन के अंदर पवेलियन लौटा गिया। इसके कुछ देर बाद राशिद खान ने मोर्चा संभालते हुए विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम को एक रन के स्कोर पर आउट किया। अफीफ हुसैन (12) ने महमूदुल्लाह के साथ मिलकर टीम को संभालने का प्रयास किया, लेकिन राशिद खान ने उन्हें आउट कर 53 रन पर आधी बांग्लादेश टीम को पवेलियन लौटा दिया।

महमुदुल्लाह भी 27 गेंदों पर 25 रन की विस्मरणीय पारी खेलकर राशिद का शिकार हुए।

बांग्लादेश की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी मोसद्देक और मेहदी हसन के बीच सातवें विकेट के लिये 38 रन की हुई। मोसद्देक ने 31 रन पर चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 48 रन की सराहनीय पारी खेली, जबकि मेहदी हसन ने रनआउट होने से पहले 14(12) रन बनाये।

 

 

 

 

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article