33 C
Patna
Saturday, October 19, 2024

Durand Cup Football : खिताब के लिए मोहन बागान की टक्कर नॉर्थईस्ट यूनाइटेड से

कोलकाता, 30 अगस्त। 133वें इंडियनऑयल डूरंड कप के फाइनल में गत चैंपियन मोहन बागान सुपर जायंट का सामना शनिवार को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी से होगा।

विवेकानंद युबा भारती क्रीरांगन में शाम साढे पांच बजे खेले जाने वाले मैच का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क (सोनी टेन 2 एचडी) और सोनीलिव ओटीटी प्लेटफॉर्म पर किया जाएगा।

गत चैंपियन को पंजाब एफसी और बेंगलुरु एफसी के खिलाफ अपने दोनों नॉकआउट मैचों में पेनाल्टी शूटआउट से जीतना पड़ा था, और अब उन्हें नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना होगा, जो पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में भारतीय सेना को 2-0 से और सेमीफाइनल में शिलांग लाजोंग को 3-0 से हराया।

मोहन बागान को अपने समर्थकों का समर्थन मिलेगा। हेड कोच जोस मोलिना ने कल के मैच में अपनी टीम के लिए घरेलू लाभ के बारे में कहा कि मुझे लगता है कि घरेलू समर्थन होना वास्तव में अच्छा है, लेकिन मैदान पर 11 खिलाड़ी 11 खिलाड़ियों का सामना करेंगे। इसलिए घरेलू दर्शकों के सामने खेलना कभी भी फायदेमंद नहीं होता। घरेलू टीम के रूप में दबाव होगा, लेकिन खिलाड़ी इसे संभालने के लिए पर्याप्त अनुभवी हैं।

मोहन बागान के स्टार फॉरवर्ड ग्रेग स्टीवर्ट ने कहा कि मुझे घरेलू दर्शकों के सामने खेलने के लिए थोड़ा दबाव महसूस होता है, क्योंकि यह एक करो या मरो का मैच है। कल नॉर्थईस्ट की बहुत अच्छी टीम के खिलाफ एक कठिन मैच होने जा रहा है।

दूसरी ओर, नॉर्थईस्ट के हेड कोच जुआन पेड्रो बेनाली कोलकाता की भीड़ के सामने खेलने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि कोलकाता में इस तरह की अद्भुत भीड़ के सामने खेलना शानदार है। हमारे पास खोने के लिए कुछ भी नहीं है। हमने अच्छी फुटबॉल खेली है और इस शानदार शहर और अद्भुत लोगों के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए यहां आए हैं।

विशाल कैथ ने मोहन बागान के लिए गोलपोस्ट के बीच शानदार फॉर्म में रहते हुए प्रदर्शन किया है और वह दिमित्री पेट्राटोस, ग्रेग स्टीवर्ट, जेसन कमिंग्स, लिस्टन कोलाको, सहल अब्दुल समद और मनवीर सिंह की स्टार-स्टडेड अटैक लाइन के साथ एक बार फिर अहम भूमिका निभाएंगे। नॉर्थईस्ट यूनाइटेड की रक्षा पंक्ति, जिसमें उनके कप्तान मिशेल जाबाको और मोरक्कन हमजा रेग्रागुई शामिल हैं, ने पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक गोल ही किया है।

मोहन बागान ने दो नॉकआउट मैचों में पांच गोल खाए हैं और वे ठोस अटैक लाइन के खिलाफ अपनी गलतियों को सुधारने की कोशिश करेंगे, जिसमें जिथिन एम.एस., नेस्टर अल्बियाच और गुइलेर्मो फर्नांडीज शामिल हैं, जिन्हें मिडफील्ड से लगातार गेंदें मिलती हैं। जोस मोलिना ने कहा कि नॉर्थईस्ट एक बहुत अच्छी टीम है। हमने पूरे टूर्नामेंट में ऐसा देखा है। उनके पास अच्छे पंखे (विंगर्स) हैं। लेकिन हमें अपने लड़कों पर पूरा भरोसा है और हम कल पिच पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के कप्तान मिशेल जाबाको ने कहा कि हम यहां अपना सौ प्रतिशत देने और ट्रॉफी जीतने के लिए हैं। उनकी टीम बहुत अच्छी है और उनके पास ठोस व्यक्तिगत खिलाड़ी हैं, लेकिन हम अपनी खेल योजना के अनुसार खेलेंगे और जीत हासिल करेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights