29 C
Patna
Thursday, June 30, 2022

WI VS BAN : बांग्लादेश के छह बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन, 103 रन पर लुढ़की टीम

Must read

ये क्या। सब आया राम गया राम हो गए। जी हां नॉर्थ साउंड (एंटीगा) में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बांग्लादेश टीम के बल्लेबाजों की यही स्थिति रही। बांग्लादेश के छह बल्लेबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौटे और इस तरह बांग्लादेश की टीम पहले दिन केवल 103 रन पर ढेर हो गई।

बांग्लादेश के साथ यह कोई पहली बार नहीं हुआ है। बांग्लादेश के नाम पर तीसरी बार यह रिकॉर्ड जुड़ा है। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा सात बार हुआ है जबकि एक पारी में छह बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। बांग्लादेश के छह बल्लेबाज पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ भी पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए थे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे इस पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की पहली पारी में स्कोर 100 रन तक पहुंचा है तो इसका श्रेय कप्तान शाकिब अल हसन को जाता है जिन्होंने 51 रन बनाये। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (29) और लिटन दास (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे। बांग्लादेश की पारी 32.5 ओवर में सिमट गयी।

कैरेबियाई गेंदबाजों ने पिच से मिल रही असमान उछाल का पूरा फायदा उठाकर पहले क्षेत्ररक्षण के फैसले को सही साबित किया। उसकी तरफ से जैडेन सील्स और अलजारी जोसेफ ने तीन-तीन जबकि केमार रोच और काइल मायर्स ने दो-दो विकेट लिये।

वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 95 रन बनाये हैं। स्टंप उखड़ने के समय कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 42 और नक्रुमाह बोनर 12 रन पर खेल रहे थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article