16 C
Patna
Sunday, January 29, 2023

Vaishali District Cricket League का शानदार आगजा,जंदाहा क्रिकेट एकेडमी विजयी

Must read

हाजीपुर। वैशाली जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित राजीव प्रताप मेमोरियल वैशाली जिला जूनियर डिवीजन लीग का शुक्रवार को शानदार आगाज हो गया।

उद्घाटन मैच सिंघाड़ा के हाई स्कूल के खेल मैदान में सराय क्रिकेट क्लब और जंदाहा क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया, जिसका उद्घाटन वैशाली के पूर्व सांसद रामा किशोर सिंह और महनार की विधायिका वीणा सिंह ने किया। प्रोफ़ेसर संजय कुमार, सिपाही राय, अशोक राय, अरविंद झा, सुनील सिंह, विनय सिंह एवं वैशाली जिला क्रिकेट संघ के सभी लोग मौजूद थे।

सराय क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जंदाहा की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज सूरज शून्य पर बोल्ड हो गए। दूसरे सलामी बल्लेबाज अग्रणी 2 रन बनाकर आउट हो गए। मध्यक्रम के बल्लेबाज खास नहीं कर पाए। सिर्फ जंदाहा के कप्तान अमजद (68 रन) और रणवीर रंजन (22 रन) की पारियों की बदौलत 29 ओवर में 147 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बाकी के बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए। सराय की तरफ से रंजन ने 3 विकेट, डबलू ने 3 विकेट, प्रांगण ने 1 विकेट, अमरिंदर ने 1 विकेट, आशीष ने 1 विकेट, विशाल ने 1 विकेट लिये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सराय क्रिकेट क्लब की शुरुआत भी खराब रही। सलामी बल्लेबाज प्रांगण गुप्ता (5 रन) और सत्यम कुमार (12 रन) बनाकर आउट हो गए। मध्यक्रम के बल्लेबाज भी कुछ खास नहीं कर पाए। अमरिंदर ने 14 रन, विशाल ने नॉटआउट 32 रन, अनमोल ने 11 रन, आशीष ने 2 रन, डब्लू ने 1 रन, रंजन राज ने 8 रन बनाए। जंदाहा क्रिकेट एकेडमी के गेंदबाजों ने अतिरिक्त 52 रन दिये। सराय क्रिकेट क्लब ने निर्धारित 30 ओवर में 140 रन 8 विकेट खोकर बना पाए।

इस तरह जंदाहा क्रिकेट एकेडमी ने 6 रन से मैच जीत लिये। जंदाहा की तरफ से अनुकूल ने 3 विकेट, रणवीर रंजन ने 2 विकेट, सनी ने 1 विकेट, नीतीश ने 1 विकेट जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुए। जंदाहा एकेडमी के तेज गेंदबाज अनुकूल को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। आज के मैन ऑफ द मैच वैशाली जिला क्रिकेट संघ के सचिव प्रकाश कुमार सिंह ने दिए। कल का मैच माही क्रिकेट क्लब महुआ और एआरसी जंदाहा के बीच खेला जाएगा।

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article