Slider अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

टी20 विश्व कप : आयरलैंड के सामने पहले मैच में नीदरलैंड की मुश्किल चुनौती

अल अमेरात (ओमान)। बड़े टूर्नामेंटों में कई बार बड़ी टीमों के खिलाफ उलटफेर कर चुकी आयरलैंड के सामने टी20 विश्व कप के शुरुआती चरण में सोमवार को नीदरलैंड की चुनौती होगी।

ग्रुप ए का यह मुकाबला काफी अहम होगा क्योंकि दोनों टीमें सुपर 12 चरण में जगह बनाने की दावेदार हैं। खेल के सबसे छोटे अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में हालांकि आंकड़े नीदरलैंड के पक्ष में है, जिसने आयरलैंड के खिलाफ 12 टी20 मैचों में से सात में जीत हासिल की है। नीदरलैंड की टीम हालिया एकदिवसीय श्रृंखला में भी आयरलैंड पर भारी पड़ी थी।

आयरलैंड ने पाकिस्तान (2007), इंग्लैंड (2011), वेस्टइंडीज (2015) और जिम्बाब्वे (2015), और बांग्लादेश (2009 टी20 विश्व कप) के खिलाफ विश्व कप में जीत दर्ज की है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतर टीम के रूप में स्थापित होने के बाद ये दोनों टीमें टूर्नामेंट के अगले चरण में पहुंचने की दावेदार है।

आयरलैंड ने 2009 में टी20 विश्व कप के दूसरे दौर में पहुंचकर कई लोगों को चौंका दिया था। यह शीर्ष स्तर पर उनका पहला वैश्विक टूर्नामेंट था। इस टीम के पास 2014 में शुरुआती चरण से आगे बढ़ने के बाद मौका था लेकिन उन्हें खराब नेट-रन रेट का खामियाजा भुगतना पड़ा। टीम हालांकि अपने चार टूर्नामेंटों में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पायी।

टीम की कोशिश 2014 के बाद से टी20 विश्व कप टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने की होगी।

टीमें:

नीदरलैंड: पीटर सीलार (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, फिलिप बोइसेवेन, बेन कूपर, बास डी लीडे, स्कॉट एडवर्ड्स, ब्रैंडन ग्लोवर, फ्रेड क्लासेन, स्टीफन मायबर्ग, मैक्स ओ’डॉड, रियान टेन डोइशे, लोगान वैन बीक, टिम वान डेर गुग्टेन, रूलोफ वैन डेर मेर्वे और पॉल वैन मीकेरेन।

आयरलैंड: गैरी विल्सन (कप्तान), मार्क एडायर, एंडी बालबर्नी, डेविड डेलानी, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, शेन गेटकेट, केविन ओ ब्रायन, बॉयड रैनकिन, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, स्टुअर्ट थॉम्पसन, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

मैच भारतीय समयानुसार 15:30 बजे से शुरू होगा।

Related posts

वशिष्ठ नारायण मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट मार्च के पहले सप्ताह में

admin

सिल्ली यूथ हॉस्टल इकाई का साईकिल अभियान संपन्न

admin

सितसिपास ने पहली बार जीता टूर्नामेंट का खिताब, फाइनल में थीम को हराया

admin

Leave a Comment