24 C
Patna
Tuesday, December 6, 2022

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी राउंडअप : गिल के पहले टी20 शतक से पंजाब सेमीफाइनल में

Must read

न्यूजीलैंड दौरे के लिए राष्ट्रीय टी20 टीम में जगह बनाने का जश्न मनाते हुए शुभमन गिल ने टी20 प्रारुप में पहला शतक जड़ा जिससे पंजाब ने मंगलवार को यहां कर्नाटक को नौ रन से हरा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीम में हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, मुंबई जगह बनाई है।

गिल ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर आउट होने से पहले कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 126 रन की पारी खेली जिससे पंजाब ने चार विकेट पर 225 रन बनाए। इसके जवाब में दो बार का चैंपियन और पिछले साल का उप विजेता कर्नाटक छह विकेट पर 216 रन ही बना पाया। पंजाब गुरुवार को ईडन गार्डन्स में सेमीफाइनल में हिमाचल प्रदेश से भिड़ेगा।

न्यूजीलैंड के आगामी दौरे पर टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण की तैयारी कर रहे गिल ने 34 रन के स्कोर पर विकेटकीपर लवनीत सिसोदिया से मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया। उन्होंने 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और फिर सिर्फ 49 गेंद में शतक तक पहुंचे। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और नौ छक्के मारे।

दिल्ली को हालांकि साल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय द्वितीय परिसर मैदान में विदर्भ के खिलाफ 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक रन से हार का सामना करना पड़ा। यश ठाकुर ने अंतिम ओवर में तीन गेंद के भीतर ललित यादव (17 रन) और लक्ष्य थरेजा (04 रन) को आउट करके विदर्भ की जीत सुनिश्चित की। विदर्भ की टीम सेमीफाइनल में ईडन गार्डन्स में मुंबई से भिड़ेगी।

दिल्ली को 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दो ओवर में 26 रन की जरूरत थी। उमेश यादव के पारी के 19वें ओवर में 16 रन बने। अंतिम ओवर में ठाकुर ने हालांकि दो विकेट चटकाकर विदर्भ को जीत दिलाई।

बंगाल के लिए शाहबाज अहमद ने 32 गेंद में 59 रन बनाए जिससे टीम ने छह विकेट पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया।

हिमाचल ने इसके जवाब में आकाश वशिष्ठ की 42 गेंद में नाबाद 76 रन की पारी से अंतिम गेंद पर जीत दर्ज की। निखिल गंगटा ने भी 37 गेंद में 50 रन बनाए।

मुंबई ने इस बीच सौराष्ट्र को दो विकेट से हराया। टीम के लिए श्रेयस अय्यर ने 30 गेंद में 40 जबकि शिवम दुबे ने नाबाद 25 रन बनाए। सौराष्ट्र ने प्रेरक मांकड़ की 25 गेंद में 61 रन की पारी से आठ विकेट पर 166 रन बनाए। मुंबई ने पारी की अंतिम गेंद पर आठ विकेट पर 168 रन बनाकर जीत दर्ज की।

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article