9.4 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

पहले चरण में ही इंडिया ओपन बैडमिंटन से बाहर हुये किदांबी

नई दिल्ली। भारत के स्टार शटलर और विश्व चैंपियनशिप के सिल्वर मेडलिस्ट किदांबी श्रीकांत इंडिया ओपन 2023 के पहले चरण में बुधवार को डेनमार्क के विक्टर एक्सल्सन से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल पर 41 मिनट तक चले पुरुष एकल मुकाबले में एक्सलसन ने श्रीकांत को 21-14, 21-19 से हराया। किदांबी ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत करते हुए 7-6 की बढ़त बनाई थी, लेकिन विश्व के नंबर एक एक्सल्सन ने ब्रेक से पहले 11-8 की बढ़त बना ली और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दूसरे गेम में भारतीय शटलर ने बेहतर खेल दिखाते हुए 14-5 की विशाल बढ़त बना ली थी मगर एक्सलसन ने कोर्ट के चारों ओर शानदार खेल दिखाते हुए किदांबी की बढ़त को 15-12 पर ला दिया। बढ़त छोटी होने के बाद भारतीय शटलर पर दबाव बढ़ा और एक समय पर स्कोर 19-19 पर बराबर हो गया। विश्व चैंपियन एक्सल्सन ने इसके बाद लगातार दो प्वाइंट स्कोर करते हुए घरेलू टूर्नामेंट में श्रीकांत का सफर खत्म कर दिया।

यह पिछले हफ्ते हुए मलेशिया ओपन के बाद पहले चरण में श्रीकांत की लगातार दूसरी हार है।
दिन के अन्य मुकाबलों में, अमेरिका की जांग बेइवान ने भारत की आकर्षि कश्यप को 21-15, 21-12 से मात दी।
ए के भट्ट और शिखा गौतम की भारतीय महिला युगल जोड़ी को मलेशिया की थिनाह मुरलीधरन और पर्ली टेन के हाथों 21-8, 21-11 की हार का सामना करना पड़ा। थाईलैंड की बुसानान ओन्गब्रामंगफान ने अपने महिला एकल मुकाबले में भारत की मालविका बनसोड़ 21-17, 21-12 से मा

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles