26.6 C
Patna
Thursday, December 1, 2022

महिला एशिया कप में भारत की जीत की हैट्रिक, यूएई को 104 रन से रौंदा

Must read

सिलहट। जेमिमा रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा के अर्धशतक से भारत ने मंगलवार को यहां महिला टी20 एशिया कप में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को 104 रन से रौंद दिया।

यूएई ने शानदार शुरुआत करते हुए पांच ओवर के भीतर ही भारत का स्कोर तीन विकेट पर 20 रन कर दिया था जिसके बाद जेमिमा (45 गेंद में नाबाद 75) और दीप्ति (49 गेंद में 64 रन) ने 13.3 ओवर में 128 रन जोड़कर भारत को पांच विकेट पर 178 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

भारतीय मूल के 11 खिलाड़ियों की मौजूदगी वाली यूएई की टीम ने कभी इस लक्ष्य को हासिल करने का प्रयास ही नहीं किया और टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 74 रन ही बना सकी।

भारत ने लगातार तीन मैच जीते हैं और सेमीफाइनल में जगह बनाने का उसका दावा काफी मजबूत है। टीम को हालांकि बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ अभी अपने दो बड़े मैच खेलने हैं।

स्मृति मंधाना, एस मेघना और खराब फॉर्म से जूझ रही शेफाली वर्मा के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद जेमिमा और दीप्ति ने 12वें ओवर तक भारतीय पारी को संवारा और फिर आक्रामक बल्लेबाजी की जिससे आगे यूएई की गेंदबाज बेबस दिखीं।

जेमिमा ने अपनी पारी में 11 चौके लगाए जबकि दीप्ति ने पांच चौके और दो छक्के जड़े। यूएई की कप्तान ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने अंतिम छह ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 72 रन बनाए।

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article