8.6 C
New York
Monday, February 6, 2023

Buy now

Indore: टी-20 मैच से ठीक पहले होलकर स्टेडियम में नगर निगम का छापा

इंदौर के होलकर स्टेडियम में मंगलवार को भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच टी 20 मैच शुरू होने के ठीक पहले नगर निगम की एक टीम ने छापामार कार्रवाई की है और बकाया सम्पत्तिकर की मांग की।

बकाया भरने के लिए एमपीसीए को मार्च-2023 तक का समय दिया गया है, लेकिन निगम के अधिकारी 32 लाख टैक्स के साथ ही रोड सेफ्टी सीरीज का एंटरटेनमेंट टैक्स मांग रहे हैं। एमपीसीए पदाधिकारियों का कहना है कि उस सीरीज से हमारा लेना-देना नहीं था। निगम ने टी-20 मैच का एंटरटेनमेंट टैक्स भी मांगा। एमपीसीए अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने पत्र के जरिए चीफ सेक्रेटरी को मामले की जानकारी दी है। वहीं, फिलहाल निगम के अफसर इस मामले पर कुछ कहने के लिए तैयार नहीं हैं।

एमपीसीए अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने पत्र में लिखा कि ‘मैं आज आईएमसी अधिकारियों और आयुक्त के अत्यधिक अनुचित, उच्चस्तरीय रवैये से बहुत व्यथित हूं। आईएमसी ने संपत्ति कर बकाया के लिए एमपी क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) कार्यालय पर आज छापा मारा, जब कार्यालय में कोई नहीं था।

हमारे पास 31 मार्च 23 तक भुगतान करने का समय है। आज जब सबकी निगाहें यहीं पर टिकी हैं। इंदौर शहर की छवि को बचाने के लिए हमें लगभग 32 लाख का भुगतान करना पड़ा। एक उच्चायुक्त, अभिमानी लता अग्रवाल ने निष्कासन गिरोह का नेतृत्व किया। हमारे कार्यालय में धावा बोल दिया और निचले अधिकारियों को धमकाने के लिए एमपीसीए के लेखा अनुभाग में बैठ गई।

उसने पहले के मैचों के मनोरंजन कर की मांग की जो एमपीसीए द्वारा आयोजित नहीं किए गए थे। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच के मनोरंजन कर का भुगतान करने की मांग की। वह कई अधिकारियों के साथ मेरे कैबिन में आई और मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। वह बार-बार दोहराती रही कि आईएमसी कॉमरेड पाल ने उसे हमारे पास भेजा है। अंतरराष्ट्रीय खेल से एक दिन पहले, आईएमसी मेरे संगठन की बिना किसी गलती के छापा मारता, हमने कभी कर का भुगतान करने में गलती नहीं की थी। यह सब रिकॉर्ड में है। यह सब, आईएमसी में युवा आईएएस अधिकारियों के लिए कुछ पास के लिए, मुझे बताया गया है। क्या वे यहां सार्वजनिक सेवा के लिए हैं या अपने लिए, लोगों को आश्चर्य है?

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles