30 C
Patna
Friday, May 24, 2024

डॉ रामदयाल मुंडा मेमोरियल फुटबॉल : एआर रॉयल और राजा स्पोट्र्स विजयी

रांची। डॉ० रामदयाल मुण्डा क्रीड़ा केंद्र और रूम्बुल के संयुक्त तत्वावधान में चल रही नौवीं पद्म श्री रामदयाल मुण्डा चैलेंज ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता के तीसरे दिन के पहले मुकाबले में एआर रॉयल, नगड़ी की टीम ने टाई ब्रेकर तक खींचे मुकाबले में नाइन बुलेट कवाली की टीम को पेनाल्टी शूटआउट के जरिए 5-4 से हरा दिया। पूरे मैच में नाइन बुलेट कवाली टीम अक्रामक खेल के माध्यम से हावी दिखी परंतु एआर रॉयल, नगड़ी के डिफेंस को भेद ना सकी।

पहले मैच में हुए झमाझम बारिश के बावजूद भी दर्शकों का उत्साह अपने चरम पर था। भारी बारिश में भी हजारों की संख्या में डटे रहे दर्शक, रोमांचक मुकाबले का लुफ्त उठाया और खिलाड़ियों का करते रहे उत्साहवर्धन। मैच के अंत में एआर रॉयल, नगड़ी” के गोलकीपर कार्तिक उरांव को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। कार्तिक ने अपने गोलकीपिंग से मैच का परिणाम बदल दिया।

दिन का दूसरा मैच “राजा स्पोर्ट्स, बरियातू” बनाम “हेहल स्पोर्टिंग” खेला गया। मैच के पहले हाफ के समाप्ति तक मैच 0-0 की बराबरी पर था। दूसरे हाफ में भी दोनों ही टीमों ने कई मूव बनाए। दोनों ही टीमों के खिलाड़ी गोल के लक्ष्य को भेदने के लिए लगातार प्रयासरत रहे और दोनों ही टीमों के डिफेंस ने हर मूव को नाकाम किया। दिन के दूसरे मैच में भी परिणाम टाई ब्रेकर से तय हुआ जिसमे राजा स्पोर्ट्स, बरियातू ने हेहल स्पोर्टिंग को 3-2 से हराया। राजा स्पोर्टिग, बरियातू के दीपक महतो को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पद्मश्री डॉ. रामदयाल मुंडा के सुपुत्र गुंजल इकिर मुंडा एवं उनकी धर्मपत्नी के द्वारा खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मैच से पुरस्कृत किया गया।

पद्म श्री रामदयाल मुण्डा चैलेंज ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता रांची में फुटबॉल के प्रति लोगों के आकर्षण को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। प्रतिस्पर्धाओं का यह आयोजन न केवल युवाओं को फुटबॉल की ओर आकर्षित करने में मदद कर रहा है, बल्कि यह उन्हें एक सार्थक प्लेटफ़ॉर्म प्रदान कर रहा है जहाँ वे अपनी क्षमताओं को मानक बना सकते हैं और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights