43 C
Patna
Saturday, June 15, 2024

डॉ परमेश्वर दयाल स्मृति अंडर-13 क्रिकेट टूर्नामेंट 22 मई से पटना में

पटना। मगध विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और देश के जाने-माने भूगोलविद् स्व. डॉ. परमेश्वर दयाल की स्मृति में मोइनुल हक स्टेडियम स्थित क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार (सीएबी) के ग्राउंड पर डॉ परमेश्वर दयाल स्मृति अंडर-13 इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन आगामी 22 मई से किया जायेगा। यह जानकारी क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार के निदेशक सह भारतीय युवा क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अमिकर दयाल ने दी।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में स्कूल, एकेडमी और संस्थानों की टीमें हिस्सा लेंगी। उन्होंने कहा कि मैच नॉकआउट आधार पर खेले जायेंगे। इस टूर्नामेंट में सिर्फ 24 टीमों को भाग लेने की अनुमति दी जायेगी। मैच पैनल अंपायर करेंगे। आयोजन समिति की ओर जलपान और शीतल पेय की व्यवस्था होगी। उन्होंने बताया कि मैच 25-25 ओवर के खेले जायेंगे। प्रतिदिन दो-दो मैच खेले जायेंगे।

This image has an empty alt attribute; its file name is gen-nex-cricket-academy-adv.jpg

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए संतोष तिवारी को आयोजन सचिव बनाया गया है। इस टूर्नामेंट के विजेता व उपविजेता टीम को चमचमाती ट्रॉफी के अलावा प्लेयरों को व्यक्तिगत पुरस्कार दिये जायेंगे। साथ ही प्रतिदिन मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया जायेगा। साथ ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर, बेस्ट फील्डर समेत कई पुरस्कार दिये जायेंगे। साथ ही उदीयमान खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया जायेगा। मैच में खेलने हेतू उम्र सत्यापन हेतू जन्म प्रमाण पत्र आधार कार्ड प्रत्येक मैच के दौरान खिलाड़ी को साथ लाना होगा। विशेष जानकारी के लिए आयोजन सचिव 9386962380 पर संपर्क कर सकते हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

कौन थे परमेश्वर दयाल
शिक्षाविद्और पूर्व कुलपति स्व. डॉ. परमेश्वर दयाल पटना कॉलेज के भूगोल विभाग में रीडर और विभागाध्यक्ष के रूप में काम किया। फिर मगध विवि के कुलपति बने। डॉ. दयाल को भूगोल का फादर ऑफ इंडिया कहा जाता है। स्व. दयाल ने बीएचयू और उस्मानिया विश्वविद्यालय में भी अध्यापन का कार्य किया था। उन्होंने दर्जनों पुस्तकें लिखी हैं जबकि 70 से अधिक शोध पत्र हैं। वे शिलांग के नॉर्थ ईस्टर्न हिल यूनिवर्सिटी में विजिटिंग प्रोफेसर भी थे। स्व.डॉ परमेश्वर दयाल क्रिकेटर अमिकर दयाल के पिता थे। वर्ष 2015 में डॉ परमेश्वर दयाल ने इस दुनिया को अलविदा कहा।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is Super-over-Cricket-Club-1024x538.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights