20 C
Patna
Thursday, February 2, 2023

बिहार ने रचा इतिहास, हरियाणा को हरा नेशनल सबजूनियर कबड्डी के बालक वर्ग का जीता खिताब

Must read

32nd National Sub-Junior Kabaddi Championship LIVE : हरियाणा बालक वर्ग के फाइनल में
बोकारो। झारखंड के बोकारो शहर के एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल का परिसर कबड्डी-कबड्डी के बोल से गुंजेमान है। मौका है 32वीं जूनियर नेशनल बालक-बालिका कबड्डी चैंपियनशिप (32nd National Sub-Junior Kabaddi Championship LIVE) के आयोजन का। मंगलवार से पूरे मंगलमय माहौल में शुरू उदीयमान कबड्डी खिलाड़ियों के इस चैंपियनशिप के चौथ दिन खिताब पर कब्जा करने के लिए कश्मकश जारी है। दोनों वर्गों को मिला कर कुल आठ टीमें बची हैं। सेमीफाइनल मुकाबला चल है। आज पुरस्कार वितरण समारोह का भी दिन है।

बिहार की बालक वर्ग टीम ने इतिहास रचते हुए कबड्डी के बादशाह टीम हरियाणा को 49-47 से हरा कर इतिहास रचते हुए 32वीं सबजूनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के बालक वर्ग का खिताब अपने नाम कर लिया है।

बिहार ने बालक वर्ग के सेमीफाइनल में महाराष्ट्र को 43-36 से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में बिहार का मुकाबला हरियाणा से होगा। महाराष्ट्र के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बिहार के खिलाड़ियों ने काफी संघर्ष किया। महाराष्ट्र के खिलाड़ी जहां डिफेंस में मजबूत थे वहीं बिहार ने रेड से खूब अंक बटोरे। महाराष्ट्र ने सुपर टैकल के जरिए मैच में वापसी करने का पूरा प्रयास किया पर उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी।

बालिका वर्ग के दूृसरे सेमीफाइनल में तमिलनाडु ने दिल्ली को 31-16 से हरा कर कर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में तमिलनाडु का मुकाबला हरियाणा से होगा।

 

बालक वर्ग में खेले गए पहले सेमीफाइनल में हरियाणा ने उत्तराखंड को 55-12 से हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस मैच में हरियाणा के खिलाड़ियों ने उत्तराखंड के खिलाड़ियों की एक नहीं चलने दी। पूरी टीम पूरी तरह हावी रही।

बालिका वर्ग के पहले रोमांचक पहले सेमीफाइनल में हरियाणा ने यूपी को 43-38 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। पहले हाफ में यूपी 20-18 से आगे थी। दूसरे हाफ में यूपी एक समय काफी पीछे चली गई थी। इसके बाद यूपी ने मैच में वापसी की और मैच को रोमांचक मोड़ पर ला दिया। यूपी की 6 नंबर जर्सी की प्लेयर रागिनी ने रेड में शानदार खेल दिखा कर यूपी को जीत के करीब ला दिया था पर हरियाणा के खिलाड़ियों अंतिम समय तक संघर्ष किया और मैच को अपने नाम कर लिया।

फाइनल लाइन अप

बालक वर्ग : हरियाणा बनाम बिहार
बालिका वर्ग : हरियाणा बनाम तमिलनाडु

 

सेमीफाइनल लाइन अप

बालक वर्ग

हरियाणा बनाम उत्तराखंड
महाराष्ट्र बनाम बिहार

बालिका वर्ग

हरियाणा बनाम यूपी
दिल्ली बनाम तमिलनाडु

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article