6.7 C
New York
Monday, February 6, 2023

Buy now

बिहार ताइक्वांडो संघ के नाम का फर्जी उपयोग करने वालों से रहे सावधान : राजेश कुमार साहू

कहा-ऐसे लोगों पर बिहार ताइक्वांडो संघ करेगा कानूनी कार्रवाई
खिलाड़ियों व रेफरियों से अपील, फर्जी लोगों का न साथ दें
गैर पंजीकृत आयोजनों में हिस्सा लेने वालों पर संघ लेगा एक्शन
बिहार ताइक्वांडो संघ को बिहार सरकार और ओलंपिक संघ से है मान्यता

पटना। कुछ लोग बिहार ताइक्वांडो संघ के नाम का गलत इस्तेमाल आजकल पैसा उगाही करने से लेकर खिलाड़ियों और राज्य के ताइक्वांडो खेल प्रेमियों को भ्रमजाल में फंसाने में काम कर रहे हैं जो संवैधानिक और नैतिक दोनों रूप में सरासर गलत है। यें बातें बिहार ताइक्वांडो संघ के महासचिव राजेश कुमार साहू ने प्रेस रिलीज कर कही है।

श्री साहू ने कहा कि अध्यक्ष शशिबाला भदानी के नेतृत्व में गठित कमेटी बिहार ताइक्वांडो संघ ही बिहार में ताइक्वांडो खेल को संचालित करने और प्रसारित करने वाली एक मात्र राज्य ईकाई है। बिहार ताइक्वांडो संघ ही बिहार सरकार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग और मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग से पंजीकृत है। साथ ही अध्यक्ष शशिबाला भदानी के नेतृत्व वाले बिहार ताइक्वांडो संघ को बिहार ओलंपिक संघ से भी मान्यता प्राप्त है।

इस मामले के संज्ञान में आने के बाद बिहार ओलंपिक संघ के महासचिव मो. मुश्ताक अहमद ने शशिबाला भदानी की अध्यक्षता वाले बिहार ताइक्वांडो संघ को बिहार ओलंपिक संघ से मान्यता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही ऐसे फर्जी कार्य करने वाले लोगों पर बिहार ओलंपिक संघ कानूनी कार्रवाई करेगी।

उन्होंने कहा कि मनोज कुमार सिंह (कटिहार) जिन्हें वर्ष 2019 में बिहार ताइक्वांडो संघ से वित्तीय अनियमितता के कारण ही निकाल दिया गया था वे मधुबनी में बिहार ताइक्वांडो संघ का फर्जी नाम उपयोग कर राष्ट्रीय रेफरी सेमिनार आयोजित करने के नाम पर पैसों की अवैध उगाही शिवशंकर झा (अकाउंट नंबर-34519754866, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, कटिहार) के व्यक्तिगत खाता के द्वारा कर रहे हैं जो कि कानूनन अपराध है। साथ ही इस आयोजन से जुड़े संघ से निष्कासित पूर्वी चंपारण जिला के राजेश कुमार से भी बिहार ताइक्वांडो संघ को कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि बिहार ताइक्वांडो संघ किसी भी तरह का लेनदेन चाहे खिलाड़ियों का रजिस्ट्रेशन हो या अन्य संघ के अकाउंट के माध्यम से करता है।

उन्होंने खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और तकनीकी पदाधिकारियों समेत अन्य से अपील की है और सुझाव दिया है कि ऐसे असंवैधानिक कार्य करने वाले लोगों का साथ न दें। साथ ही उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों में हिस्सा न ले और उसका सहभागी भी न बनें।

उन्होंने कहा कि जो भी संघ के विरुद्ध कार्य करने वाले लोगों या संगठन का किसी तरह का साथ देगा या गैरमान्यता प्राप्त कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे उनके विरुद्ध बिहार ताइक्वांडो संघ कानूनी कार्रवाई करेगी। साथ ही यह कहा कि मधुबनी में हो रहे गैर पंजीकृत/मान्यता प्राप्त आयोजन में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों व रेफरियों को संघ किसी भी प्रकार की मान्यता नहीं देगा और उनकी संघ द्वारा होने वाले आयोजनों में भागीदारी नहीं रहेगी।

 

 

 

 

 

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles