23 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

बीसीए सचिव संजय कुमार बोले-भ्रम में न रहे, क्रिकेट का सारा कार्यक्रम हम ही करेंगे

Must read

पटना। बिहार क्रिकेट संघ प्रेसवार्ता पटना के ऊर्जा स्टेडियम में संपन्न हुआ जहां बीसीए सचिव संजय कुमार,पूर्व भारतीय खिलाड़ी एवं पहले एशिया कप के मैन ऑफ द सीरीज सुरेंद्र खन्ना, सारण जिला क्रिकेट संघ अध्यक्ष एवं बिहार क्रिकेट को मान्यता दिलाने वाले सुप्रीम कोर्ट के याचिकाकर्ता आदित्य वर्मा, महाराष्ट्र के पूर्व रणजी खिलाड़ी एवं महाराष्ट्र पुलिस क्रिकेट टीम के कोच अजीम खान एवं बिहार क्रिकेट संघ संचालन समिति के सदस्य आशुतोष झा ने संबोधित किया।

सर्वप्रथम पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेंद्र खन्ना ने बताया कि बिहार के खिलाड़ियों में बहुत प्रतिभा है अगर इनको संवारा जाए तो जल्द ही भारतीय टीम के बीसीए से जुड़े खिलाड़ी भी देखने को मिलेंगे हालांकि बीसीए सचिव संजय कुमार द्वारा मुझे बिहार क्रिकेट संघ के आगामी सत्र 2022-23 के लिए स्वास्थ्य एवं प्रशिक्षण शिविर का आयोजन में बतौर कोच बुलाया गया है जो कि 24 से 31 अगस्त तक चलने वाला है खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

वहीं बीसीए सचिव संजय कुमार ने बताया कि बिहार क्रिकेट संघ में भ्रम की स्थिति बनाई जा रही है जबकि बीसीसीआई द्वारा क्रिकेट आयोजन के संचालन की जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई है जबकि बीसीए अध्यक्ष द्वारा फर्जी कार्यक्रम और चुनाव का आयोजन कराया जा रहा है जो कि नियमतः संविधान का विरोध है। बीसीए का चुनाव या कोई आयोजन का संचालन संविधान के तहत सचिव के अधिकार क्षेत्र में है लेकिन जबरन बीसीए अध्यक्ष और उनके इर्द गिर्द मौजूद कुछ क्रिकेट के नाम पर खिलाड़ियों से पैसे लेने वाले लोग फर्जी खबरें मीडिया में फैला रहे हैं। कल अध्यक्ष द्वारा एक फर्जी एजीएम का आयोजन किया जा रहा था जहां कुछ जिलों के पदाधिकारी ने हमें सूचना दी और उस एजीएम का विरोध किया तो अध्यक्ष भाग खड़े हुए और फर्जी एजीएम करने में असफल रहे।

दूसरी तरफ बिहार क्रिकेट संघ को झारखंड से अलग होने के बाद बिहार को सुप्रीम कोर्ट से लड़ाई लड़ कर के मान्यता दिलाने वाले और सारण जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष आदित्य वर्मा ने कहा कि बीसीए के सचिव संजय कुमार को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली में ईमेल के माध्यम से क्रिकेटिंग गतिविधि का संचालन करने का आदेश दिया जिसके पश्चात बिहार में कैंप का आयोजन किया गया है।

बिहार में अध्यक्ष राकेश तिवारी ने असंवैधानिक कार्य और भ्रष्टाचार करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ा है तब तक ठीक था लेकिन बीसीए सचिव को हटाने की बात करना अब अति हो चुका है। राकेश तिवारी से मैं पूछना चाहता हूं कि बीसीसीआई ने जब सचिव संजय कुमार ईमेल कर कार्य करने के लिए कहा है तो फिर इस तरह का अफवाह उड़ना कहां से सही है अगर तिवारी जी सही कहा रहे हैं तो बीसीसीआई ने कहां कहा है सचिव संजय कुमार नहीं है कागज दिखाएं सिर्फ बीसीए को गर्क में पहुंचाने और बिहार के खिलाड़ियों के भविष्य को बर्बाद करने के लिए इस तरह की गतिविधि कर रहे हैं जो की बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article