26 C
Patna
Tuesday, October 4, 2022

अनुआनंद फुटबॉल लीग : बीआरसी की लगातार चौथी जीत, जीएसी हारा

Must read

पटना। गांधी मैदान के पूर्वी छोर पर चल रहे अनु आनंद पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में रविवार को बीआरसी दानापुर ने जीएसी को 5-1 से पीट कर लगातार चौथी जीत दर्ज की। वहीं दानापुर यूनाइटेड एफसी ने रेनबो एफसी को वाकओवर दे दिया। यह सत्र का पहला वाकओवर है।

अनुआनंद फाउंडेशन के सहयोग से पटना फुटबॉल संघ द्वारा आयोजित लीग में पूल बी में खेल रही अपने पांचवें मैच में जीएसी को हार का मुंह देखना पड़ा। इस पूल में दोनों टीमों के 12-12 अंक हैं। बीआरसी को पूल बी में अभी दो मैच और खेलना है जबकि पहली हार झेलने वाली जीएसी लीग चरण का अपना अंतिम मैच 17 सित बर को सिटी एथलेटिक्स क्लब से खेलेगी।

आज के मुकाबले में बीआरसी लाल रंग और जीएसी की टीम नीले जर्सी में मैदान पर उतरी। इस मैच में जीएसी टीम के लिए अफ्रीकी मूल के खिलाड़ी नहीं उतरे। जिसकी वजह से जीएसी का डिफेंस लाइन कमजोर नजर आया। इसका फायदा उठाते हुए दूसरे ही मिनट में बीआरसी के तेज तर्रार स्ट्राइकर गुलशन कुमार ने पहला गोल दाग दिया।

बढ़त लेने के बाद बीआरसी की टीम लंबे-लंबे पास जीएसी के खिलाडिय़ों को चकमा देते रहे। इस दौरान जीएसी के स्ट्राइकर बिटू कुमार एवं देव कुमार दत्ता क्रमश: 24वें और 33वें मिनट में गोल करने का मौका गंवा दिये। मैच का दूसरा गोल 40वें मिनट में मनोज टोप्पो ने दागकर अपनी टीम को मध्यांतर तक 2-0 से आगे कर दिया।

उत्तराद्र्ध का खेल शुरू होते ही दोनों टीम के खिलाडिय़ों ने ताबड़तोड़ हमला शुरू किये। 50वें मिनट में जीएसी के गोलकीपर जीत बारु की गलती का फायदा उठाते हुए मनीष कुमार ने बीआरसी के लिए तीसरा गोल कर दिया। इसके बाद बीआरसी अधिक से अधिक गोल करने के मूड में खेलने लगी।

66वें मिनट में जीएसी के डिफेंडर औरंगजेब ने अपने ही एरिया में बीआरसी के खिलाड़ी को अनावश्यक फाउल मारा। जिससे रेफरी कैलाश प्रसाद ने बीआरसी को पेनाल्टी अवार्ड कर दिया। लेकिन दुखी राम टुडू द्वारा लगाये गये पेनाल्टी शॉट को जीएसी के गोलकीपर ने रोक दिया। इसके बाद भी बीआरसी को लगातार तीन कार्नर किक मिले। मगर सब बेकार हो गये। चौथा गोल 70वें मिनट में सुनील लोहार ने और दो मिनट बाद सुमित पूरण ने बीआरसी के लिए पांचवां गोल दागा।

संघर्षरत जीएसी के लिए 79वें मिनट में रजत मंडल ने गोल दागा मगर तब तक मैच हाथ से निकल चुका था। रेफरी ने 7वें और 79वें मिनट में बीआरसी के मनीष कुमार, विवेक तन्मय (गोलकीपर) और जीएसी के बिटू कुमार साहनी को 14वें एवं 79वें मिनट में रजत मंडल को पीला कार्ड दिखाया। मिथिलेश कुमार एवं अमरजीत कुमार सहायक रेफरी थे।

कल का मैच
दो बजे से-सिटी एथलेटिक्स क्लब बनाम स्टार स्पोर्टिंग एफसी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!