27 C
Patna
Friday, October 7, 2022

विजय मर्चेंट ट्रॉफी : पहले दिन बिहार के यश, आदित्य और अभिषेक ने किया राज

Must read

पटना। कप्तान आदित्य राज (22 रन देकर चार विकेट) और अभिषेक आनंद (9 रन देकर 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी और उसके बाद यशराज सिंह (70 रन) के बेहतरीन बैटिंग की बदौलत विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट के पहले दिन के खेल समाप्ति के बाद बिहार ने ओड़िशा के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 38 रनों की बढ़त बना ली है।
renu gils hostel adv newgen nex academy new
कटक (ओड़िशा) के विदानसी ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच में टॉस हार कर पहले बैटिंग करते हुए ओड़िशा ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 94 रन बनाये। बिहार ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक सात विकेट पर 132 रन बना लिये थे। कप्तान आदित्य राज 4 और बासुदेव प्रसाद सिंह 1 रन बना कर क्रीज पर जमे हैं।

इस मैच में टॉस बिहार ने जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। बिहारी गेंदबाजों के आगे ओड़िशा के बल्लेबाज वेबस नजर आये। सुदर्शन स्वैन और दिग्विजय पात्रा को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पा सका और पूरी टीम 51.1 ओवर में 94 रनों पर सिमट गई। सुदर्शन ने 28 और दिग्विजय ने 20 रन बनाये।

इसके अलावा तनय के विश्वाल ने 4, सैदीप मोहपात्रा ने 5, शुभम नायक ने 3, टी प्रसाद नायक ने 6, श्रेष्ठ सिंह ने 8, अंशुमान राज ने 1, भविष्य बेहरा ने 5 रन बनाये। बिहार की ओर से कप्तान आदित्य राज ने 22 रन देकर चार, अभिषेक आनंद ने 9 रन देकर 3, आदित्य अनिल राज ने 26 रन देकर 2, बासुदेव प्रसाद सिंह ने 16 रन देकर 1 विकेट चटकाये।

बिहार की पारी की शुरुआत यशराज सिंह और राजपाल चौधरी ने की पर खराब रही। उपकप्तान राजपाल चौधरी बिना खाता खोले भविष्य बेहरा की गेंद पर बोल्ट आउट हो गए पर यशराज सिंह का बल्ला चलता रहा। इसके बाद यशराज सिंह और भास्वन के बीच 51 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी और भास्वन के रूप में बिहार को दूसरा झटका। भास्वन के बाद अनमेष कुमार सिंह और यशराज ने भी मिल कर पारी को आगे बढ़ाया, लेकिश राज सिंह के आउट होते बिहार की पारी लड़खड़ा गई।
83 रन के टीम के स्कोर पर यश राज सिंह का विकेट गिरा था और मात्र 40 रन जोड़ चार और बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। यश राज सिंह ने 97 गेंदों में 12 चौकों व एक छक्का की मदद से 70, भास्वन ने 10, अनिमेष कुमार ने 18, हर्षित ने 6, अभिषेक आनंद ने 15 रन बनाये। ओड़िशा की ओर से तारनी प्रसाद नायक ने 23 रन देकर दो, श्रेष्ठ सिंह ने 30 रन देकर 2,अंशुमान राज ने 15 रन देकर 1, भविष्य बेहरा ने 24 रन देकर एक विकेट चटकाये।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!