9.4 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

सरदार पटेल टी20 क्रिकेट : क्रिकेट वारियर्स और अरवल इलेवन विजयी

राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी के 147वें जयंती समारोह पर ” प्ले फॉर यूनिटी ऑफ इंडिया ” के तहत आयोजित 6ठा सरदार पटेल जन्मोत्सव टी-20 चैंपियन ट्रॉफी में अंडर-17 और अंडर-25 के अलग-अलग मुकाबले खेले गए।

जिसकी जानकारी देते हुए आयोजन समिति के अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए प्रथम मुकाबला में क्रिकेट वारियर्स ने ग्लोरिया इलेवन को 43 रनों से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिकेट वारियर्स की टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 141 रनों का स्कोर खड़ा किया और ग्लोरिया इलेवन के सामने जीत के लिए 142 रनों का लक्ष्य रखा।

क्रिकेट वारियर्स के बल्लेबाज और उसने 36 रन जबकि शिवम ने 34 रनों का योगदान दिया। ग्लोरिया इलेवन के गेंदबाज आकर्ष ने 2 विकेट जबकि अभिषेक ने 1 विकेट चटकाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्लोरिया इलेवन 19.1 ओवरों में 98 रन पर ऑल आउट हो गई। ग्लोरिया इलेवन के बल्लेबाज कुमार शान ने सर्वाधिक 36 रनों का योगदान दिया जबकि शुभम कुमार ने 12 रन बनाए। वारियर्स टीम के गेंदबाज सर्वेश ने सर्वाधिक चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया जबकि देवांश ने 2 विकेट चटकाए।

दूसरा मुकाबला आज अंडर- 25 आयु वर्ग का अरवल इलेवन और एसपीसीए सुपर किंग के बीच खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एसपीसीए पूरी टीम 19. 3 ओवरों में 107 रन पर सिमट गई। जिसमें बल्लेबाज आरूष कुमार ने सर्वाधिक 32 रन और कुमार आर्यन ने 19 रनों का योगदान दिया।
अरवल इलेवन के गेंदबाज रोशन ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए जबकि प्रकाश ओझा ने दो बल्लेबाजों को चलता किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरवल इलेवन ने 15 ओवरों में 1 विकेट खोकर विजई लक्ष्य को हासिल कर लिया। बल्लेबाज वेदांत ने सर्वाधिक 46 रन जबकि आदित्य ने 42 रनों का उपयोगी पारी खेली। एकमात्र गेंदबाज शुभम कुमार को सफलता हाथ लगी।

अंडर-17 आयु वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी सर्वेश को प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से पटना के जाने-माने समाजसेवी बिट्टू सिंह ने सम्मानित कर हौसला बढ़ाया। जबकि अंडर- 25 आयु वर्ग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज रोशन कुमार को प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से बिहार क्रिकेट के स्तंभ धर्मवीर पटवर्धन ने सम्मानित कर हौसला बढ़ाया।

मैच रेफरी सौरभ चक्रवर्ती ने बताया कि कल 2 नवंबर को प्रथम मुकाबला प्रातः 8:30 बजे से एसपीसीए जीनियस बनाम लर्निंग स्कूल ऑफ क्रिकेट के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला बिहार कैंब्रिज क्रिकेट एकेडमी बनाम एसपीसीए इलेवन के बीच दोपहर 12:30 से खेला जाएगा।

 

 

 

 

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles