17 C
Patna
Monday, February 26, 2024

रणजी ट्रॉफी : वसावड़ा के दोहरे शतक से सौराष्ट्र फाइनल में पहुंचने के करीब

बेंगलुरु। कप्तान अर्पित वसावड़ा के दोहरे शतक की मदद से सौराष्ट्र ने शनिवार को यहां कर्नाटक के खिलाफ पहली पारी में 120 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंचने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये।

वसावड़ा ने सुबह 112 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और 406 गेंदों का सामना करके 202 रन बनाए। उनके अलावा चिराग जानी ने 72 रन का योगदान दिया जिससे सौराष्ट्र ने कर्नाटक के 407 रन के जवाब में 527 रन का बड़ा स्कोर बनाया।

तेज गेंदबाज विद्युत कवरप्पा ने कर्नाटक की तरफ से 83 रन देकर पांच विकेट लिये। अगर मैच ड्रा समाप्त होता है तो सौराष्ट्र पहली पारी की बढ़त के आधार पर फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगा।

कर्नाटक ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 123 रन बनाए थे। पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले मयंक अग्रवाल ने धर्मेंद्रसिंह जडेजा की गेंद पर आउट होने से पहले 55 गेंदों पर 64 रन की तेजतर्रार पारी खेली।

कर्नाटक ने अग्रवाल के अलावा रविकुमार समर्थ, देवदत्त पडिक्कल और मनीष पांडे के विकेट गंवाए। स्टंप उखड़ने के समय निकिन जोस 54 रन पर खेल रहे थे। सौराष्ट्र ने 2019-20 सत्र में बंगाल को हराकर रणजी ट्राफी का खिताब जीता था।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights