24 C
Patna
Wednesday, February 21, 2024

Ranji Trophy Bihar vs Andhra : बारिश रुकी, धूप उगा, थोड़ी देर में मैच शुरू और पारी से जीता आंध्रप्रदेश

पटना, 5 फरवरी। देर रात और सुबह में हुई बारिश से ऐसा लग रहा था कि पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी इलीट ग्रुप के तहत बिहार बनाम आंध्रप्रदेश के बीच खेला जा रहा मुकाबला ड्रॉ हो जायेगा पर दोपहर में बारिश रुकने के बाद खेल शुरू हुआ और खेल खत्म हो गया और आंध्रप्रदेश की टीम पारी व 157 रन से शानदार जीत हासिल कर ली।

इस मैच में आंध्र प्रदेश ने टॉस जीतकर बिहार को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। बिहार की टीम पहली पारी में 182 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आंध्र की टीम पहली पारी में सभी विकेट खोकर 463 का स्कोर खड़ा किया और बिहार पर पहली पारी में कुल 281 रन की बढ़त प्राप्त कर ली। दूसरी पारी में बिहार की टीम 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

मैच के अंतिम दिन बिहार की टीम आठ विकेट पर 111 रनों से आगे खेलते हुए 124 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

बिहार की ओर से दूसरी पारी में पीयूष कुमार सिंह 12 रन, सरमन निग्रोध 9 रन, बलजीत सिंह बिहारी 8 रन, सकीबुल गनी शून्य, बाबुल कुमार 34 रन, बिपिन सौरभ 1 रन, राघवेंद्र प्रताप 14 रन, वीर प्रताप सिंह शून्य, आशुतोष अमन 4 रन तथा नवाज़ खान 4 रन बनाकर आउट हुए, जबकि हिमांशु सिंह 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

आंध्र की ओर से ललित मोहन ने 4 विकेट, के वी साइकान्त 3 विकेट तथा नितीश रेड्डी, सोएब मोहम्मद और प्रशांत कुमार ने एक-एक विकेट लिए। आंध्र प्रदेश के नितीश रेड्डी को मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए रेफरी राजीब डेब के द्वारा मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। बिहार का अगला मैच 9 फरवरी से बरासपारा गुवाहाटी, असम में होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights