18 C
Patna
Tuesday, December 6, 2022

रांची विश्वविद्यालय अंतर कॉलेज क्रिकेट : सत्यम का दोहरा और अमर ज्योति का शतक

Must read

रांची। सत्यम मिश्रा की धुआंधार दोहरे शतक (216)की पारी की बदौलत गत वर्ष के विजेता डोरंडा कॉलेज की टीम ने आज शुरू हुई रांची विश्वविद्यालय अंतर कॉलेज क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार आगाज किया। डोरंडा कॉलेज ने जे एन कॉलेज धुर्वा को 329 रनों से तथा संत जेवियर कॉलेज ने गोस्सनर कॉलेज को 11 रनों से पराजित किया।

गोल चक्कर मैदान में खेले गए प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में डोरंडा कॉलेज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 30 ओवर में 4 विकेट पर 396 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा किया। जवाब में जे।एन कॉलेज की टीम 12.3 ओवर में मात्र 67 रन पर ही सिमट गई। डोरंडा कॉलेज की ओर से कप्तान सत्यम मिश्रा ने 86 गेंदों में शानदार 216 रनों की पारी खेली। जबकि मनीष ने टीम के लिए 68 रन जोड़ें ।उत्तम ने 38 और अक्षत ने 27 रनों का योगदान किया ।अभिषेक और संजीव को एक-एक विकेट मिले। जे एन कॉलेज की ओर से संजीव 17 रन ही बना पाए ,शेष बल्लेबाजो ने डोरंडा कॉलेज के आगे अपने घुटने टेक दिए। प्रशांत ने 4 रन देकर 3 और मनीष ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए, सतीश को दो विकेट मिले।

वही दूसरी ओर रॉक मैन क्रिकेट ग्राउंड शाखा के मैदान में खेले गए मैच में संत जेवियर कॉलेज की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में 7 विकेट पर 242 रनों का योगदान किया। जिसमें अमर ज्योति ने 168 रनों की नाबाद पारी खेली। शिवम ने 26 रन बनाए, अमित को तीन और मेराज को दो विकेट मिले। जवाबी पारी में गोस्सनर कॉलेज की टीम 34 ओवर में 231 रन ही बना पाई ।गोस्सनर की ओर से नवाजून रहमान ने 83 रनों की पारी खेली, शिवांश ने 50 रन बनाए, शिवम कुमार और शिवम को दो-दो विकेट मिले।

प्रतियोगिता का उद्घाटन रांची विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण संकाय अध्यक्ष (डीएसडब्ल्यू )डॉ राजकुमार शर्मा तथा सीसीडीसी डॉ राजेश उपाध्याय एवं डोरंडा कॉलेज के प्राचार्य बीपी बर्मा ने संयुक्त रूप से किया ।सभी अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर तथा बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। श्री वर्मा ने आगंतुकों का स्वागत पुष्पगुच्छ देकर किया ।श्री शर्मा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि इमानदारी से खेले और खेल के माध्यम से अपनी टीम का अच्छा प्रदर्शन का परिचय दें ।वही सीसीडीसी ने खिलाड़ियों के लिए प्ले लाइक ए जेंटलमैन स्पीड को ध्यान में रख खेलने की बात कही। इस प्रतियोगिता मैं कुल 8 टीमें भाग ले रही है ।उद्घाटन समारोह के मौके पर रांची विश्वविद्यालय के पूर्व खेल निर्देशक सह क्रिकेट प्रशिक्षक जय कुमार सिन्हा,डोरंडा कॉलेज की डॉ रजनी टोप्पो, डॉ मुस्ताक अहमद, डॉ प्रिया कुमारी, डॉ श्रुति तिवारी ,डॉ ओम प्रकाश,जे एस सी ए की आजीवन सदस्य डॉ सीमा सिंह ,डॉ अवधेश ठाकुर, रिजु कश्यप, भीम दास गोस्वामी ,मनीष सिंह ,डॉ आशा रानी ,सुशीला कूजूर ,मुजफ्फर अली मुन्ना सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे ।मंच का संचालन डॉ एमलिन केरकेट्टा ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन स्पोर्ट्स मैनेजर कंचन मुंडा ने किया ।मैचों का संचालन आरडीसीए के द्वारा किया जा रहा है







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article