32 C
Patna
Tuesday, July 16, 2024

प्रत्यूष & मोहिनी ने जीता बिहार अंडर-11 शतरंज का खिताब

अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वावधान में सिवान जिला शतरंज संघ के द्वारा सिवान के लिटिल फेयरी पब्लिक स्कूल में चल रहे बिहार राज्य अंडर-11 शतरंज प्रतियोगिता का आज समापन हो गया। पांच चक्रों में खेली गई इस दो दिवसीय राज्य शतरंज प्रतियोगिता के बालक वर्ग में पटना के रेटेड खिलाड़ी प्रत्यूष एवं बालिका वर्ग में छपरा की रेटेड खिलाड़ी मोहिनी पंडित ने विजेता बनने का गौरव हासिल किया।

जहाँ बालक वर्ग में प्रत्यूष ने अपने सभी मुकाबले जीत 5 अंक के साथ इस प्रतियोगिता को जीता वहीं बालिका वर्ग की विजेता मोहिनी पंडित को आधे अंक राष्ट्रीय स्कूल अंडर-07 की वर्तमान चैंपियन अंकिता राज से बांटने पड़े और उन्होंने 4.5 अंको के साथ यह प्रतियोगिता जीती।

बालक वर्ग के अंतिम चक्र में शीर्ष बोर्ड पर सँयुक्त बढ़त के साथ खेल रहे खगड़िया के रुद्र वीर सिंह और पटना के प्रत्यूष कुमार के बीच हुई बाजी में प्रत्यूष ने जीत हासिल की जबकि दो नंबर बोर्ड पर पटना के आयुष राज ने गया के अतुल्य प्रकाश को पराजित किया। 4 अंको के साथ रहे चार खिलाड़ियों के बीच हुए टाई ब्रेक अंको के आधार पर आयुष को उपविजेता घोषित किया गया।

वहीं अंतिम चक्र में शीर्ष बोर्ड पर मोहिनी ने शालिनी श्रीवास्तव को पराजित किया जबकि अंकिता को भोजपुर की अर्पिता सिंह ने बराबरी पर रोक दिया।

अंतिम चक्र के समापन के पश्चात प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि सिवान नगर परिषद की उपाध्यक्ष श्रीमती किरण गुप्ता , सांसद प्रतिनिधि विनोद कुमार श्रीवास्तव एवं वार्ड पार्षद जयप्रकाश गुप्ता ने सभी विजेताओं को ट्रॉफी एवं प्रमाणपत्र देकर पुरस्कृत किया। प्रतियोगिता के आयोजन सचिव मो. आजाद एवं प्रतियोगिता निदेशक अजित कुमार सिन्हा ने सभी अखिल बिहार शतरंज संघ के पदाधिकारियों एव तकनीकी अधिकारियों को सम्मानित किया।
इस अवसर पर अखिल बिहार शतरंज संघ के उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिन्हा, संयुक्त सचिव एवं प्रतियोगिता के मुख्य निर्णायक फिडे ऑर्बिटर नन्दकिशोर , संयुक्त सचिव सर्वश्री शिवप्रिय भारद्वाज, मो इकबाल आलम, प्रत्यूष कुमार समेत विभिन्न जिलों से आये हुए पदाधिकारी एवं अभिभावक उपस्थित थे।

उद्घाटन समारोह का संचालन अखिल बिहार शतरंज संघ के कार्यकारी सदस्य हिमांशु कुमार ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन सिवान जिला शतरंज संघ के सचिव अम्बुज कुमार ने किया।
प्रथम दस स्थानों पर आने वाले खिलाड़ी इस प्रकार है:
बालक वर्ग

1.प्रत्यूष कुमार-पटना-5 अंक
2.आयुष राज-पटना-4 अंक
3.पार्थ-पटना-4 अंक
4.एकांश भारद्वाज-पटना-4 अंक
5.रुद्र वीर सिंह-खगड़िया-4 अंक
6.अतुल्य प्रकाश-गया-3 अंक
7.अर्नव सिंह-पटना-3 अंक
8.अर्श श्रीन-पटना-3 अंक
9.यश रमन-मुजफ्फरपुर-3 अंक
10.ईशान-पटना-3 अंक

बालिका वर्ग

1.मोहिनी पंडित-छपरा-4.5 अंक
2.अंकिता राज-पटना-4 अंक
3.अर्पिता सिंह-भोजपुर-3.5अंक
4.शालिनी श्रीवास्तव-पटना-3अंक
5.धान्वी कर्मकार-किशनगंज4 अंक
6.कृति कुमारी-मुजफ्फरपुर-3 अंक
7.मनिशा यादव-दरभंगा-3 अंक
8.पलछिन जैन-किशनगंज-3 अंक
9.शान्वी प्रकाश-पटना-2
10.अर्शी आतिश-पटना-2

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights