16 C
Patna
Monday, January 30, 2023

Jaydev Unadkat Ranji Trophy : जयदेव उनादकट ने भारतीय क्रिकेट में रचा इतिहास, मैच के पहले ही ओवर में ली हैट्रिक

Must read

जयदेव उनादकट ने रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी करते हुए पहले ही ओवर में हैट्रिक विकेट लिये। इसके अगले ओवर में दो और विकेट चटका डाले। उनादकट ने अपने पहले दो ओवर में बिना कोई रन खर्च किए ही पांच विकेट हासिल कर लिए।

98वां फर्स्ट-क्लास मैच खेल रहे उनादकट ने 21वीं बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट हासिल किया है। वह अब तक इस फॉर्मेट में 350 से अधिक विकेट हासिल कर चुके हैं। पांच बार उन्होंने मैच में 10 या उससे अधिक विकेट लिए हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और तीसरी गेंद पर ही उन्होंने पहला विकेट गंवा दिया। अगली दो गेंदों पर फिर लगातार विकेट गिरे और उनादकट ने अपनी हैट्रिक पूरी कर ली।
दूसरे ओवर में दिल्ली का खाता खुला, लेकिन उन्होंने एक और विकेट गंवाया। तीसरा ओवर फेंकने आए उनादकट ने फिर दो विकेट हासिल किए और दिल्ली का स्कोर केवल 5 रन पर 6 विकेट हो गया।

31 साल के उनादकट ने मैच का पहला ओवर किया और तीसरी बॉल पर ध्रुव शौरी को रूप में पहला विकेट लिया। उसके बाद लगातार दो बॉल पर वैभव रावल और कप्तान यश ढुल को शिकार बनाया। यह तीनों खाता भी नहीं खोल सके। इस हैट्रिक के बाद दिल्ली की टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई और 53 रनों तक आते-आते उसने अपने 8 विकेट गंवा दिए।

इससे पहले रणजी ट्रॉफी में इस तरह की जल्दी हैट्रिक 2017-18 सीजन में कर्नाटक टीम के तेज गेंदबाज विनय कुमार ने ली थी। उन्होंने मैच में अपने पहले और तीसरे ओवर में मिलकर हैट्रिक पूरी की थी। विनय कुमार ने मुंबई के खिलाफ पहले ओवर की आखिरी बॉल पर विकेट लिया था। इसके बाद अपने तीसरे ओवर की शुरुआती दो बॉल पर विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की थी।

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article