17 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा- हमारा जोर टीम में संतुलन बनाने पर

Must read

मुंबई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड दौरे से पहले मंगलवार को कहा कि इस दौरे पर टीम का लक्ष्य ऐसे खिलाड़ी ढूंढना होगा जो आखिरी ओवरों में तेजी से रन बना सकें।

हरमनप्रीत ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे कुछ खिलाड़ियों को शामिल किया गया जो हमारी टीम की खाली जगहों को भर सकते हैं, पिछले कुछ सालों की कमियों को पूरा कर सकते हैं। आखिरी ओवरों में तेज रन बनाने वाले खिलाड़ी हमारे पास हैं, तो हम नये खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। टीम के अन्य खिलाड़ी अपनी भूमिका सही तरह निभा रहे हैं, अब हमें उन्हें मैदान पर समय देने की जरूरत है ताकि टी20 विश्व कप से पहले टीम तैयार की जा सके।

उन्होंने कहा कि आप कोई भी प्रारूप खेलें, आपको कम से कम छह बल्लेबाजों की जरूरत होती है। मेरे अनुसार तीन गेंदबाज और तीन ऑलराउंडर आपकी टीम को मजबूती और संतुलन देते हैं। मैं टीम में आने वाले खिलाड़ियों को लेकर बहुत उत्साहित हूं। वह टीम को बहुत कुछ दे सकते हैं। खासकर केपी (किरण प्रभु नागविरे) और (दयालन) हेमलता ने घरेलू सत्र में जिस तरह बल्लेबाजी की, मेरे अनुसार यह उनके लिये सही मंच है और उनके लिये अच्छा अवसर भी साबित होगा।

भारतीय टीम 10 सितंबर को पहले टी20 मैच से इंग्लैंड दौरे की शुरुआत करेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 और इतने ही एकदिवसीय मैच खेले जाने हैं। इससे पहले भारतीय टीम राष्ट्रमंडल खेलों में शामिल हुई थी, जहां उसे फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद रजत पदक से संतोष करना पड़ा था।

भारत का इंग्लैंड दौरा अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ और झूलन गोस्वामी का आखिरी दौरा होगा। झूलन 18 सितंबर को होने वाले पहले एकदिवसीय मैच के बाद संन्यास ले लेंगी। हरमनप्रीत ने कहा कि वह झूलन के आखिरी मैच को खास बनाना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, “ उनकी (झूलन) उपस्थिति टीम को बहुत संतुलन और समर्थन देती है। यह उनका आखिरी दौरा होगा। यह उनके साथ-साथ हमारे लिये भी खास होगा। अगर मैं अपनी बात करूं तो जब मैंने पदार्पण किया था, तब वह कप्तान थीं, और जब वह संन्यास ले रही हैं तो कप्तानी मेरे पास है। हम उनके आखिरी मैच में कुछ अच्छी यादें देना चाहेंगे, ताकि वह जाते हुए खास महसूस कर सकें।

 

 

 

 

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article