Slider क्रिकेट राष्ट्रीय

टी20 विश्व कप के लिये भारतीय टीम की पोशाक जारी

नईदिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम की आगामी टी20 विश्व कप के लिए पोशाक बुधवार को जारी की गयी और इस ‘बिलियन चीयर्स’ पोशाक के बारे में दावा किया गया है कि यह प्रशंसकों से प्रेरित है।

भारतीय टीम 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत दुबई में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से करेगी।

भारतीय पुरुष, महिला और अंडर-19 टीमों की आधिकारिक किट प्रायोजक ‘एमपीएल स्पोर्ट्स’ द्वारा इस नयी पोशाक को जारी किया गया जिसे ‘बिलियन चीयर्स पोशाक’ कहा जा रहा है जो टीम के प्रशंसकों की प्रेरणा से बनायी गयी है।

एमपीएल स्पोर्ट्स की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब प्रशंसकों की भावनाओं को पोशाक पर दर्शाया गया है जिसे एक विशिष्ट ‘ध्वनि तरंग’ के पैटर्न से दिखाया गया है। ’’

पोशाक में गाढ़े नीले रंग के दो ‘शेड’ हैं।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा, भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिये पोशाक पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था।

उन्होंने कहा, इसमें कोई शक नहीं कि इससे टीम को टी20 चैम्पियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा, पोशाक के पीछे प्रत्येक भारतीय क्रिकेट प्रशंसक की कहानी है। हमें पूरा भरोसा है कि इस पोशाक को पहनना टीम और समर्थकों के लिये गर्व की बात होगी। यह पोशाक 1,799 रूपये में स्टोर में उपलब्ध होगी। इसके साथ ही इसके 10 स्वरूप भी लांच किये गये हैं।

Related posts

रॉयल्स की ओर से मैदान पर उतरेंगे स्मिथ पर सीएसके का पलड़ा भारी

admin

बेगूसराय क्रिकेट : श्रीकृष्ण सिंह क्रिकेट क्लब 48 रनों से जीता

admin

IPL LIVE RR vs KKR : कोलकाता ने राजस्थान को 37 रन से हराया

admin

Leave a Comment