17 C
Patna
Sunday, February 25, 2024

हेमंत पाटिल की डिमांड-बीसीसीआई के खातों को सार्वजनिक किया जाना चाहिए

मुंबई। इंडिया अगेंस्ट करप्शन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हेमंत पाटिल ने मांग की है कि चूंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) हर साल करोड़ों रुपये कमाता और खर्च करता है इसलिए इसके खातों को सार्वजनिक किया जाना चाहिए।

श्री पाटिल ने कहा कि भारत में करोड़ों क्रिकेट प्रशंसक हैं जिसके कारण बीसीसीआई आज दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड बन गया है। इसलिए बोर्ड को अपना हिसाब-किताब सार्वजनिक करना चाहिए।

श्री पाटिल की ओर से बुधवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि उन्होंने इस संदर्भ में बीसीसीआई अधिकारियों से चर्चा की है। श्री पाटिल ने कहा कि बीसीसीआई के अधिकारियों ने अगली बैठक में बोर्ड के सामने प्रस्ताव लाने का सकारात्मक आश्वासन दिया है।

उन्होंने कहा कि देश में क्रिकेट खिलाड़ियों की संख्या आज तीन गुना हो गई है, लेकिन छह दशक बीत जाने के बावजूद देश में क्रिकेट टीमों की संख्या अब भी उतनी ही है। हर राज्य की क्रिकेट एसोसिएशन शानदार खिलाड़ी तैयार करती है लेकिन उन्हें बड़े अवसर नहीं मिलते। उन्होंने मांग की कि सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को मौका देने के लिए 52 नई टीमों का गठन किया जाए।

बयान में कहा गया कि बीसीसीआई के पास बहुत पैसा है। इसमें से 20 फीसदी ही पैसा खर्च किया जा सकता है। बाकी 80 फीसदी का इस्तेमाल नहीं हो पाता। विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीसीसीआई को अपने पैसे का इस्तेमाल करना चाहिए और हर राज्य में कम से कम पांच अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम बनाने चाहिए।

श्री पाटिल ने आगे कहा कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों को अभी तक लागू नहीं किया गया है। कृपया इसे जल्द से जल्द लागू करें। उन्होंने चेतावनी दी कि ऐसा नहीं होने पर उच्चतम न्यायालय की अवमानना ​​के मामले में याचिका दायर की जाएगी। उन्होंने कहा कि वह कई बार बीसीसीआई के खिलाफ प्रदर्शन कर चुके हैं।

इससे पहले श्री पाटिल ने मुंबई के आजाद मैदान में बीसीसीआई के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights