36 C
Patna
Monday, July 15, 2024

पूर्वी चंपारण जिला क्रिकेट संघ कमेटी का ज्ञानेश्वर गौतम को लेकर बड़ा फैसला

मोतिहारी, 24 मई। पूर्वी चंपारण जिला क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारिणी की विशेष बैठक 23 मई गुरुवार को अयाज जी के आवास पर सांय 5 बजे से आहूत की गई। बैठक की अध्यक्षता आकर्षण आदित्य ने वेबिनार से जुड़ कर किया।

बैठक में सचिव रवि राज, संयुक्त सचिव कन्हैया प्रसाद, क्लब प्रतिनिधि अयाज अहमद, खिलाड़ी प्रतिनिधि (पुरुष) मधुरेन्द्र सिंह, खिलाड़ी प्रतिनिधि (महिला) ब्यूटी कुमारी भौतिक रूप से उपस्थित रहीं।

आज की विशेष बैठक बुलाने के उद्देश्य के बारे सचिव ने उपस्थित सदस्यों को बताया और कहा कि गत दिनों से उपाध्यक्ष ज्ञानेश्वर गौतम द्वारा सोशल मीडिया सहित अन्य प्लेटफार्म पर बीसीए तथा इनके पदाधिकारियों के विरुद्ध निरंतर अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं। उपस्थित सदस्यों ने भी इस तरह की अनुशासनहीनता कृत्य पर चिंता व्यक्त की गई। सचिव ने सभा को बताया कि उन्होंने तथा अन्य लोगों ने भी बार-बार श्री गौतम को ऐसा नहीं करने तथा अपनी शिकायतों को उचित प्लेटफार्म पर रखने हेतु निवेदन किया। लेकिन, वह निरंतर अनुशासनहीनता एवं अनर्गल बयानबाजी जारी रखे हुए हैं।

बीसीए हमारा पैरेंट बॉडी है जिससे निबंधित इकाई के रूप में पूर्वी चंपारण जिला क्रिकेट एसोसिएशन कार्यरत है। सदस्यों ने सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष ज्ञानेश्वर गौतम के कृत्यों को घोर अनुशासन हीनता एवं बीसीए के साथ साथ पूर्वी चंपारण जिला क्रिकेट एसोसिएशन की छवि को धूमिल करने वाला तथा निंदनीय करार दिया।

उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से ज्ञानेश्वर गौतम को पूर्वी चंपारण जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पद सहित निबंधित किसी क्लब के गतिविधियों में भाग लेने से तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का निर्णय लिया। सदस्यों ने सोशल मीडिया पर श्री गौतम द्वारा प्रसारित किसी पवन कुमार जो “राइजिंग स्टार क्लब के पदाधिकारी होने का दावा करते हैं, पर भी घोर आपत्ति जताई गई। सचिव रवि राज ने इस दावे को पूर्णतः भ्रामक और गलत बताया तथा निबंधित क्लब की सूची भी प्रस्तुत किया जिसपर श्री रवि राज के अलावा श्री ज्ञानेश्वर गौतम के भी हस्ताक्षर हैं।

सदस्यों ने सर्वसम्मति से ज्ञानेश्वर गौतम को लिखित कारण पृच्छा देने एवं पवन कुमार सहित अन्य व्यक्तियों के संबंध में उचित कार्रवाई करने हेतु सचिव श्री राज को अधिकृत किया। सदस्यों ने बीसीए के माननीय नैतिक अधिकारी-सह-लोकपाल महोदय के ट्रिब्यूनल में भी ज्ञानेश्वर गौतम के विरुद्ध लंबित वाद के संबंध में विमर्श किया, जिसके अनुसार उनके पूर्वी चंपारण जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष पद तथा बीसीए गवर्निंग कौंसिल के सदस्य के रूप में कार्य पर रोक है।

सदस्यों ने यह भी महसूस किया कि सितंबर, 2023 में पूर्वी चंपारण जिला क्रिकेट एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी के गठन के बाद से ही श्री ज्ञानेश्वर गौतम के मनमौजी एकतरफा, विरोधाभासी तथा असंगत कार्यों पर कार्यकारिणी द्वारा नकेल कसे जाने के बाद श्री गौतम बेबुनियाद एवं अनर्गल प्रलाप करने लगे। सदस्यों ने उनके विरुद्ध पूर्व से प्राप्त कुछ गंभीर आरोपों पर भी चिंता प्रकट की।

इस आरोप पर ज्ञानेश्वर गौतम ने कहा कि यह समाचार कथित सचिव रवि राज के द्वारा दी जा रही है इसका विस्तृत जवाब संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से चुनाव के तुरंत बाद दिया जाएगा। यह बीसीए के अध्यक्ष राकेश तिवारी के इशारे पर किया गया है। अध्यक्ष बीसीए के काले कारनामों को मेरे द्वारा उजागर किया गया जो उसे नागवार गुजरा और उसने रवि राज को झांसे में ले कर उसे मोहरा बना दिया। सारी सच्चाई के साथ मिलते है 27 मई को।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights