9.4 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

धनबाद रेलवे Faiz Memorial Cricket Tournament के फाइनल में

बक्सर। धनबाद रेलवे की टीम 17वीं फैज मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंच गई है। सोमवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में धनबाद रेलवे ने फैज एकादश बक्सर को छह विकेट से हराया।

सोमवार को मैच का शुभारंभ डॉ राजेश मिश्रा, डॉ अनामिका मिश्रा, डॉक्टर आशुतोष कुमार सिंह, डॉ वीके सिंह द्वारा किया गया। इन लोगों के अलावा अतिथि इंद्र प्रताप सिंह, डॉक्टर तनवीर फरीदी, रेड क्रॉस के सचिव श्रवण तिवारी, लता श्रीवास्तव इत्यादि मौजूद थे।

आज के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए फैज एकादश बक्सर की तरफ से निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाया। कप्तान पंकज वर्मा ने 50, निखिल कात्यायन ने 40 तथा प्रकाश ने 28 रनों का योगदान किया। शेष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए।

धनबाद रेलवे की तरफ से आशुतोष ने तीन जबकि जस करण, निशांत एवं अनुराग ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।
जवाब में धनबाद रेलवे ने खेलते हुए 17.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। धनबाद की तरफ से इब्ने हसन ने 55, अभिषेक ने 25, पप्पू सिंह 22, श्रेष्ठ ने 11, परवेज ने नाबाद 23 रन बनाए। बक्सर की तरफ से वाचस्पति, सागर तिवारी, अमित सिंह तथा शाहबाज अफरीदी ने 1- 1 एक विकेट प्राप्त किया। इस प्रकार धनबाद रेलवे की टीम कल खेले जाने वाले फाइनल में गया से मुकाबला करेगी।

आज के मैच के दौरान ही सूचना मिली की बक्सर सदर से भाजपा के विधानसभा उम्मीदवार प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी का हृदयाघात से निधन हो गया है जिसके कारण मैच को बीच में रोककर 2 मिनट का मौन उनकी आत्मा की शांति के लिए रखा गया।

आज के मैच में अतिथियों के अलावा सेठ छन्नूलाल ,त्रिलोकी नाथ मिश्रा अनुराग पांडे ,श्री शिव बिहारी पांडे नरेंद्र ओझा , लता श्रीवास्तव ,अनिल पासवान ,रामनाथ सिंह ,संजय चौधरी दीनानाथ ठाकुर ,आयोजन समिति के संजय राय दुर्गा वर्मा फांसी आलम फरह अंसारी इत्यादि मौजूद थे मैच में एंपायर की भूमिका में राजीव कुमार मिश्रा तथा निरंजन कुमार थे कॉमेंटेटर इमरान फरीदी एवं विकी जयसवाल जबकि स्कोरर आफताब आलम एवं गोपाल प्रसाद थे। कल इस प्रतियोगिता का फाइनल स्वर्गीय फैज अहमद की पुण्यतिथि पर गया और धनबाद रेलवे के बीच सुबह 11 बजे से खेला जायेगा।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles