27 C
Patna
Saturday, October 8, 2022

चटगांव टेस्ट : राशिद ने बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेला

Must read

चटगांव। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने चार विकेट लेकर यहां जहुर अहमद चौधरी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को बांग्लादेश को बैकफुट पर पहुंचा दिया।

अफगानिस्तान के पहली पारी के स्कोर 342 के सामने बांग्लादेश ने दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट महज 194 रनों पर खो दिए हैं। मोसाद्देक हुसैन 44 और ताइजुल इस्लाम 14 रन बनाकर खेल रहे हैं।

राशिद ने टीम के मध्य क्रम को पूरी तरह से अपनी फिरकी में फंसा लिया। यामिन अहमदजई ने पारी की चौथी ही गेंद पर शादमन इस्लाम को पवेलियन भेज मेजबान टीम को पहला झटका दिया। मोहम्मद नबी ने सौम्य सरकार (17) को पवेलियन भेजा।

राशिद ने लिटन दास (33) को अपना पहला शिकार बनाया। विपक्षी कप्तान शाकिब अल हसन (11) का विकेट भी राशिद के हिस्से आया। मुश्फिकुर रहीम को तो राशिद ने खाता भी नहीं खोलने दिया।

बांग्लादेश के लिए विकेटों के गिरते सिलसिले के बीच मोमिनुल हक जरूर विकेट पर पैर जमा 52 रन बनाने में सफल हुए। वह हालांकि अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और 130 के कुल स्कोर पर नबी का दूसरा शिकार बने। इससे पहले राशिद ने महामुदुल्लाह (7) को पवेलियन भेज अपना चौथा विकेट ले लिया था। कैस अहमद ने मेहेदी हसन मिराज को आउट कर बांग्लादेश को आठवां झटका दिया।

इससे पहले, अफगानिस्तान ने दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 271 के कुल स्कोर के साथ की। असगर अफगान अपने खाते में चार रन जोड़ कर 92 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 174 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के मारे।

उनके बाद अफसर जाजई (41) भी पवेलियन लौट लिए। राशिद ने बल्ले से भी योगदान दिया और 61 गेंदों पर दो चौके तथा तीन छक्कों की मदद से 51 रनों की पारी खेली।

मिराज ने राशिद को आउट कर अफगानिस्तान की पारी का अंत किया। अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह ने 102 रन बनाए। वह मैच के पहले दिन ही पवेलियन लौट लिए थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!