22 C
Patna
Thursday, February 2, 2023

बिहार ब्लू ने जीता Atal Bihari Vajpayee Women’s Cricket Tournament का खिताब

Must read

पटना। बिहार प्रदेश भारतीय जनता पार्टी क्रीड़ा प्रकोष्ठ के तत्वावधान में आयोजित भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी महिला टी 20 क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब बिहार ब्लू ने जीता। फाइनल मैच में बिहार ब्लू ने बिहार रेड को 8 विकेट से पराजित किया।

बिहार विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी एवं भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने संयुक्त रूप से विजेता एवं उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की।

स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में खेले गए फाइनल मैच में बिहार रेड महिला की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेवाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 122 रन बनाये। कप्तान याशिता सिंह ने 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 81 रन बनायेय। शोभना साकेत ने 11 रन, प्राची कुमारी ने 4 चौके की मदद से 21 रन बनाये। बिहार ब्लू महिला टीम की ओर से पूजा कुमारी और डॉली कुमारी ने 1-1 विकेट लिया।

जबाब में बिहार ब्लू महिला ने 19.1 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत के लिए 123 रन बनाकर मैच जीत लिया। एड्री रानी ने 2 चौके की मदद से 10 रन, आर्या सेठ ने 7 चौके की मदद से नाबाद 63 रन, शिखा सिंह ने 3 चौके व 1 छक्के की मदद से नाबाद 41 रन बनाये। बिहार रेड महिला टीम की ओर याशिता सिंह ने 2 विकेट लिया।

मैच के अंपायर सुरेन्द्र नारायण सिंह व राजीव नन्दन , स्कोरर राजा कुमार, कॉमेंटेटर मृत्युंजय झा थे।

इस अवसर पर बिहार विधानपरिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित इस महिला क्रिकेट चैंपियनशिप में शामिल सभी 08 टीमों की खिलाड़ियों ने अपने खेल का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया एवं खेल भावना के साथ पूरे चैंपियनशिप को खेला।

इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार से मांग की कि बिहार सरकार बिहार के खिलाड़ियों के लिए हर जिले में अच्छे मैदान उपलब्ध कराए ताकि वो अपने खेल को और आगे ले कर जा सके। आगे कहा कि भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ सभी खेलो का निरंतर आयोजन करते रहती है जो इस प्रदेश के लिए काफी बेहतरीन है।

भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि बिहार में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है बस उन्हें इसी प्रकार का प्लेटफार्म प्रदान होता रहे ताकि वे अपने खेल को निखार सके और देश दुनिया में बिहार का नाम रौशन करते रहे। ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि विगत तीन वर्षो से श्रद्धेय अटल जी की जयंती पर महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन कर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करते आ रही है।

इस अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश राजू ने कहा कि सभी टीमों द्वारा काफी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। श्री राजू ने सभी खिलाड़ियों के उज्वल भविष्य की कामना की। उक्त अवसर पर बिहार क्रिकेट के भीष्मपितामह एम एम अधिकारी को अटल बिहारी वाजपेई गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।

मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संतोष रंजन राय, भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक मुकेश पासवान, धीरेंद्र सिन्हा, अंकुर वर्मा, मनीषा, कार्यक्रम संयोजक समृद्ध वर्मा, सोशल मीडिया प्रभारी विकास सिंह, सुमित झा, प्रवक्ता आनन्द सिन्हा, वेणु गोपाल सिन्हा, क्षेत्रीय प्रभारी आनन्द मिश्रा, जे पी मेहता, कृष्ण मोहन पासवान,स्वर्णिम गुप्ता कार्यालय मंत्री लुलन कुमार, महानगर संयोजक सुमित शर्मा, प्रवक्ता महानगर डॉ रवि शंकर, कंचन कुमारी और संजीव यादव मौजूद थे।


अटल बिहारी वाजपेयी गौरव सम्मान : अधिकारी एमएम प्रसाद

टूर्नामेंट सार
विजेता टीम : बिहार ब्लू
उपविजेता टीम : बिहार रेड
वुमन ऑफ द मैच : आर्या सेठ
प्लेयर ऑफ द फाइनल मैच : आर्या सेठ
वेस्ट बैटर :याशिता सिंह
वेस्ट बॉलर :प्रियंका कुमारी
प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट : आर्या सेठ
बेस्ट फील्डर : स्वर्णिमा चक्रवर्ती
बेस्ट विकेटकीपर : सोनी कुमारी
उदीयमान प्लेयर
चैताली संजीत
नित्या
निप्पू
प्रतिभा साहनी
एंड्री रानी

स्वर्णिमा चक्रवर्ती को बेस्ट फील्डर का अवार्ड दिया गया।

आयोजन को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के महासचिव संतोष तिवारी को विशेष रूप से अधिकारी मदन मोहन प्रसाद ने सम्मानित किया।

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article