43 C
Patna
Saturday, June 15, 2024

बीसीए अंडर-19 मेंस इंटर जोनल सेलेक्शन ट्रायल की सारी तैयारियां पूरी : बीसीए सचिव

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में कल 28 अप्रैल 2023 से राजधानी पटना के शहीद वीर कुंवर सिंह आज़ादी पार्क (हार्डिंग पार्क) स्थित सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी में अंतर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-19 (पुरुष) सत्र- 2022- 23 के लिए जोनल टीम चयन को लेकर सिलेक्शन ट्रायल की सारी तैयारियां पूरी हो गई है।

यह उक्त बातें बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अमित कुमार ने कहा और आगे बताया कि इस ओपन ट्रायल में बीसीए से संबद्ध सभी जिला के खिलाड़ी अपने – अपने जोन के अनुसार निर्धारित तिथि पर बिहार के नागरिक होने से संबंधित आवश्यक दस्तावेज के साथ एक जिला से 15 खिलाड़ी सिलेक्शन ट्रायल में भाग लेंगे।

बिहार के सभी जिला को मिलाकर कुल 5 जोन में बांटा गया है जिसमें सेंट्रल जोन, साउथ जोन, वेस्ट जोन, नॉर्थ जोन और ईस्ट जोन शामिल है।

खिलाड़ियों को पूरी पारदर्शिता के साथ प्रतिभा के आधार पर जोनल टीम में शामिल किया जाएगा और आगामी आयोजित होने वाली अंतर जोनल अंडर-19 टूर्नामेंट (पुरुष वर्ग) में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बिहार के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा आगामी सत्र में आयोजित होने वाली घरेलू टूर्नामेंट में बिहार का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त होगा। सभी आयु वर्ग के अंतर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट का ऑफलाइन और ऑनलाइन स्कोरिंग की जा रही है साथ ही साथ बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का डाटा रिकॉर्ड भी संग्रह किया जा रहा है।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने सिलेक्शन ट्रायल की घोषणा करते हुए बताया कि टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती द्वारा दिए गए शेड्यूल के अनुसार सभी जिला को 5 जोन में विभाजित किया गया है जिनका सिलेक्शन ट्रायल जोन में शामिल जिलावार निम्न तिथि को होगी।

(१.) सेंट्रल जोन :- 28 अप्रैल 2023 को सेंट्रल जोन में शामिल पटना, वैशाली, लखीसराय, जहानाबाद, नालंदा, नवादा शेखपुरा और मुंगेर जिला के खिलाड़ी ट्रायल में शामिल होंगे।

(२.) साउथ जोन :- 29 अप्रैल 2023 को गया, अरवल, भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद कैमूर और रोहतास जिला के खिलाड़ी ट्रायल का हिस्सा होंगे।

(३.) वेस्ट जोन :- 29 अप्रैल 2023 को हीं साउथ जोन के साथ वेस्ट जोन में शामिल सारण, सिवान, गोपालगंज, ईस्ट चंपारण, वेस्ट चंपारण, सीतामढ़ी और शिवहर जिला के खिलाड़ी ट्रायल में शिरकत करेंगे।

(४.) नॉर्थ जोन :- 30 अप्रैल 2023 को बेगूसराय, सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सुपौल और मधेपुरा जिला के खिलाड़ी ट्रायल में हिस्सा लेंगे।

(५.) ईस्ट जोन :- 1 मई 2023 को बांका, जमुई, भागलपुर, खगड़िया, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज जिला के खिलाड़ी ट्रायल में शामिल होंगे।

टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती ने कहा है कि निर्धारित स्थान व जिलावार ट्रायल तिथि के अनुसार प्रत्येक दिन प्रातः 8:30 बजे से ट्रायल प्रारंभ हो जाएगी और सभी खिलाड़ी सफेद पोशाक में आधार कार्ड की मूल प्रति व छाया प्रति के साथ ट्रायल में शामिल होंगे और खिलाड़ी ध्यान रखेंगे की जिनका जन्म तिथि 1 सितंबर 2004 अथवा उसके बाद के जन्म तिथि वाले खिलाड़ी हीं इस ट्रायल में हिस्सा लेने के लिए पात्रता रखेंगे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights