33 C
Patna
Saturday, October 19, 2024

जानिए पूर्वी चंपारण क्रिकेट लीग में कौन टीम जीती और कौन हारी

मोतिहारी। पूर्वी चंपारण क्रिकेट संघ के तत्वावधान में पूर्वी चंपारण क्रिकेट लीग में तीन कैटेगरी के मैच खेले गए। जानिए इस कैटेगरी में कौन जीता और कौन हारा।

एलीट ग्रुप : यंग एलेवन मोतिहारी की चंद्रशेखर क्रिकेट क्लब पर 69 रन से जीत

स्थानिय गांधी मैदान मोतिहारी में चल रहे स्व.प्रदीप नंदन शर्मा उर्फ दीपु जी मेमोरियल जिला क्रिकेट लीग(एलीट ग्रुप) के मैच में यंग इलेवन मोतिहारी ने  चंद्रशेखर क्रिकेट क्लब को रन से पराजित कर दिया। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी यंग इलेवन की टीम ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए हैरिश के नाबाद 55, अनुपम के 48 और अतिरिक्त के 40 रन के बदौलत निर्धारित 30 ओवर में 8 विकेट 187 रन बनाया।

चंद्रशेखर क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में रवि ने 3,सचिन ने 2 और आशीष ने 1 विकेट चटकाए।

लक्ष्य पीछा करने उतरी चंद्रशेखर क्रिकेट क्लब की टीम ने नपी-सधी शुरुआत के बावजूद भी अंत तक संघर्ष नही कर सकी 26.3 ओवर में 118 रन पर ऑल आउट हो गई।

This image has an empty alt attribute; its file name is Seven-Jackpots.jpg

सौरव ने 17,अरमान 16,सचिन 15 रन और विनय ने 14 रन का योगदान दिया।यंग एलेवन के गेंदबाज अर्सनाल राजु ने 3 और अमित तथा टुन्ना ने 2-2 विकेट चटकाए।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार यंग इलेवन के बल्लेबाज हैरिश को उसके शानदार बल्लेबाजी के लिए जी. के.स्पोर्ट्स (चित्र मन्दिर कैम्पस बलुआ बाजार मोतिहारी) के प्रोपराइटर गुलाब खान के सौजन्य से दिया गया।

 मैच में अम्पायर की भूमिका मे बीसीए पैनल के मो.कुदुस व डीसीए पैनल के कुमार राज  ने निभाया जबकि स्कोरर की भूमिका में मो.आलमगीर रहे।

This image has an empty alt attribute; its file name is guide2gambelling.png

मौके पर ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजु कुमार सिंह, उपाध्यक्ष अभिषेक ठाकुर, सचिव ज्ञानेश्वर गौतम,कोषाध्यक्ष सह एनसीए लेवल ए कोच मनोज कनौजिया, चीफ-मैनेजर प्रकाश कुमार कन्हैया, मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन,क्लब प्रतिनिधि सह सर्विस स्पोर्ट्स क्रिकेट क्लब के सचिव गोपाल जी मिश्रा,खिलाडी प्रतिनिधि सुरेन्द्र पांडेय,कन्वेनर मो.आलमगीर, वरिष्ठ खिलाड़ी शैलेन्द्र मिश्र बाबा,राशिद जमाल खान,पप्पु कुमार,साकेत कुमार सहित सैकड़ों खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

ए डिवीजन :  किंग्स एलेवन मोतिहारी की 145 रन से धमाकेदार जीत

ढाका में चल रहे स्व.रविशंकर सहाय मेमोरियल जिला क्रिकेट लीग ( ए डिवीजन)  का आज 13वां मैच किंग्स एलेवन मोतिहारी और चंद्रशील क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी किंग्स एलेवन मोतिहारी की टीम ने विवेक के नाबाद 84, अनुराग के 55 और गौतम के 22 रन के योगदान की बदौलत 25 ओवर में नौ विकेट 215 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। चंद्रशील क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में धर्मेश,सौगंध व निखिल ने 2-2 विकेट लिए।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंद्रशील क्रिकेट क्लब कभी भी मुकाबले में नही आ पाई और टीम 16.5 ओवर में सिर्फ 70 रन पर ही सिमट गई। निखिल ने 19 और रौशन ने 11रन बनाए।

This image has an empty alt attribute; its file name is DLCL-792x1024.jpeg

किंग्स एलेवन मोतिहारी की तरफ विवेक,गौतम और विकास ने 2-2 विकेट चटकाए।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार किंग्स एलेवन मोतिहारी के विवेक को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए फेमस स्पोर्ट्स एंड ट्रॉफी प्रोपराइटर अब्दुल रहमान के सौजन्य से दिया गया।

अम्पायरिंग की भूमिका डीसीए पैनल के बद्दीउज्ज्मा साहब एवं सौरव  कुमार ने निभाई। स्कोरिंग राजू और असरार ने की।

मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने बताया कि कल किंग्स इलेवन रेड मोतिहारी एवं चंद्रशील मोतिहारी बीच खेला जाएगा।इस मौके पर अध्यक्ष हारून खान,सचिव प्रदीप कुमार मुन्ना,कन्वेनर असलम,जारुन खान,रिजवान अहमद,शाहिद आलम आजम खान,शाहिद खान,साहेब खान,वलीउल्लाह खान,सज्जाद खान,मेहदी खान,असरार,आमिर सहित सैकड़ों खेल प्रेमी उपस्थित थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is 10cric.jpg

बी डिवीजन में महारानी जानकी कुंवर यूथ सीसी 68 से जीता

महारानी जानकी कुँवर युथ  क्रिकेट क्लब की महाराजा क्रिकेट क्लब पर 68 रन से धमाकेदार जीत

ईस्ट चम्पारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में सुगौली के महारानी जानकी स्टेडियम में चल रहे स्व0 मलय बनर्जी मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट लीग मैच (बी डिवीजन) में शनिवार को खेले गए मैच में टॉस जितने के बाद पहले खेलने उतरी एम जे के यूथ क्रिकेट क्लब ने मैन ऑफ द मैच राशिद बेग के शानदार 55 और मो इरान हाशमी के 19 रन और कप्तान अनमोल के 16 रन की बदौलत 25 ओवर में 8 विकेट 188 रन का  स्कोर खड़ा कर दिया। महाराजा क्रिकेट क्लब के गेंदबाज आशिफ ने 3 और सरबाज और इमरान 2-2 विकेटअपने नाम किये।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-3.jpeg

लक्ष्य का पीछा करने उतरी महाराज  क्रिकेट क्लब 23.3 ओवर में सिर्फ 124 रन ही बना सकी।टीम के बल्लेबाज रेयान ने 33 रन तथा मुनाफ ने 18 रन की पारी खेली। एम जे के  क्रिकेट क्लब की ओर से गेंदबाजी में अनमोल 3 और सरफराज व प्रियेश ने  2-2 विकेट चटकाए।

शानदार  प्रदर्शन के लिए राशिद बेग  को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार  जी. के.स्पोर्ट्स के सौजन्य से दिया गया।

मैच में अम्पायर की भूमिका डिस्ट्रिक्ट पैनल के गौरव कुमार व मो.सलमान ने निभाया साथ ही स्कोरर की भूमिका में संजय कुमार रहे।

मीडिया प्रभारी प्रीतेश रंजन ने बताया कि मौके पर मो.रुस्तम(ग्राउंड प्रभारी),नेसार अहमद वार्ड पार्षद 14,दूरबीन सहनी,विवेक कुमार गुप्ता,फरीद आलम,हरिओम, राहुल,हफीजुल रहमान ,इमरान कुमार,अच्छेलाल,विकाश सहित सैकड़ों खेलप्रेमियों की उपस्थिति रही।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights