26 C
Patna
Friday, September 30, 2022

33वीं राष्ट्रीय सब जूनियर इनामी बैडमिंटन छह नवंबर से भागलपुर में

Must read

पटना। भागलपुर में आगामी 6 से 10 नवंबर तक योनेक्स सनराइज 33वीं सब-जूनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है। इसकी जानकारी बिहार बैडमिंटन संघ के सचिव केएन जायसवाल ने दी। उन्होंने कहा कि इस पांच दिवसीय चैिपयनशिप में (बालक-बालिका) वर्ग में एकल व युगल मुकाबले होंगे। एक जनवरी 2007 या इसके बाद जन्म लेने वाले खिलाड़ी ही इसमें भाग लेने के योग्य होंगे।

चैपियनशिप में सिर्फ 13 वर्ष तक के ही खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। जायसवाल ने बताया कि चैपियनशिप में क्वार्टर फाइनल से चैपियन बनने वाले खिलाड़ियों के बीच पांच लाख रुपये की राशि वितरित की जायेगी। दोनों ही वर्ग में एकल व युगल का खिताब जीतने वाले को 60-60 हजार रुपये मिलेंगे। सभी उपविजेता को 30-30 हजार दिये जायेंगे जबकि युगल के सेमीफाइनलिस्ट को 25-25 हजार की राशि दी जायेगी। दोनों ही वर्ग में क्वार्टर फाइनल तक सफर तय करने वाले खिलाड़ी को 21-21 हजार की पुरस्कार राशि बांटी जायेगी।

बैडमिंटन एसोसिएशन आफ इंडिया द्वारा सभी राज्यों के लिए कोटा निर्धारित है। एकल में दो और युगल में एक खिलाड़ी एक राज्य से भाग लेने के योग्य होंगे। मेजबान राज्य को अतिरिक्त खिलाड़ी उतारने का अधिकार होगा। पूनन पीर बाबा चौक भागलपुर स्थित इंडोर स्टेडियम में होने वाले चैिपयनशिप के मुकाबले सात से दस कोर्ट पर खेले जायेंगे। भागलपुर जिला बैडमिंटन संघ के सचिव सत्यजीत सिन्हा को आयोजन सचिव बनाया गया है। कनार्टक के सतीश माल्या चैपियनशिप के रेफरी बनाये गये हैं। मेहमान खिलाड़ियों को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा तय नियमानुसार सुविधा प्रदान की जायेगी। इसमें भाग लेने की अंतिम तिथि 16 अक्तूबर निर्धारित है। खिलाड़ी सीधे प्रविष्टि नहीं भेज सकते। मैच योनेक्स कंपनी के एस 30 शटल से होंगे। चैिपयनशिप के मैचों का ड्रा पांच नवंबर को निकाला जायेगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!