24 C
Patna
Saturday, December 10, 2022

11वीं बिहार राज्य हैंडबॉल प्रतियोगिता बेगूसरार के दुलारपुर में शुरू

Must read

पटना। बेगूसराय के तेघड़ा दुलारपुर में आयोजित 3 दिवसीय 11 वी बिहार राज्य सीनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन मार्च पास्ट एवं दीप प्रज्वलन के साथ रंगारंग कार्यक्रम के बीच मंगलवार के दोपहर बाद हुआ।

उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि तेघड़ा नगर परिषद मेयर प्रत्याशी सुरेश चौहान, बीडीओ भगवानपुर एवम जिला परिषद सदस्य बेगूसराय प्रवीण शेखर ने दीप प्रज्वलित कर मार्च पास्ट की सलामी ली।

ध्वाजारोहण एवं खिलाड़ियों से परिचय के बाद मैच प्रारंभ हुआ। समारोह की अध्यक्षता महंथ दुलारपुर मठ प्रणव कुमार मुखिया काजी रसलपुर पंचायत सह सचिव बेगूसराय जिला हैंडबॉल संघ ने की।

मौके पर बिहार हैंडबॉल संघ के महासचिव सह हैंडबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष ब्रजकिशोर शर्मा सहित अन्य थे।

अतिथियों ने बिहार में हैंडबॉल खेल के लगातार बढ़ रही लोकप्रियता पर चर्चा करते हुए इस खेल के खिलाड़ियों एवम तकनीकी पदाधिकारियों के बेहतर अनुशासन और खेल भावना के होने को मूल कारण बताया।

उद्घाटन समारोह में दिल्ली में अध्ययनरत बेगूसराय के युवा हैंडबॉल खिलाड़ी के नदी में डूबकर मौत होने को दुखद बताते हुए सभी ने दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी।

प्रथम दिन के मैच परिणाम निम्नवत रहे….
पुरुष वर्ग – पटना ने दरभंगा को 13- 03 , सारण ने सिवान को 17 – 12 , मुजफ्फरपुर ने बांका को 6 – 5, भागलपुर ने पूर्णिया को 20 – 01 ,बक्सर ने कैमूर को 16 – 03 से पराजित किया। जबकि महिला वर्ग में नवादा ने नालंदा को 9 – 0 , सारण ने एसओएस को 12 – 03 ,लखीसराय ने मुजफ्फरपुर को 7 – 4 , मुंगेर ने दरभंगा को 9 – 0 , सिवान ने वैशाली को 8 – 1, पूर्णिया ने गया को 16 – 0 , पटना ने कैमूर को 9 – 1 से पराजित किया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article