28 C
Patna
Thursday, April 18, 2024

सिंधु इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन के दूसरे दौर में, सायना बाहर

जकार्ता। भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बुधवार को इंडोनेशिया मास्टर्स के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया, जबकि सायना नेहवाल पहले ही दौर में बाहर हो गईं। पांचवीं सीड सिंधु ने पहले दौर में आया ओहरी को 14-21, 21-15, 21-11 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

सिंधु ने 59 मिनट में यह मैच जीता। सिंधु पहले गेम में आया से हार गईं। लेकिन अगले गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और 21-15 से दूसरा गेम जीतकर मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा गेम निर्णायक रहा, जहां सिंधु ने पहले तो 17-7 की विशाल बढ़त हासिल कर ली और फिर 21-11 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही वल्र्ड नंबर-6 सिंधु ने वल्र्ड नंबर-20 आया के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-0 का कर लिया है।

सिंधु पिछले सप्ताह ही मलेशिया मास्टर्स में आया को मात दे चुकी हैं। दूसरे दौर में सिंधु का सामना जापान की सयाका ताकाहाशी से होगा, जिन्होंने अपने पहले दौर में भारत की सायना नेहवाल को मात दी थी। ताकाहाशी के खिलाफ सिंधु का 4-2 का रिकॉर्ड है।

वल्र्ड नंबर-14 जापान की सयाका ताकाहाशी ने तीन गेमों तक चले मुकाबले में वल्र्ड नंबर-11 सायना को 19-21, 21-13, 21-5 से पराजित किया। इस जीत के साथ ही ताकाहाशी ने सायना के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-4 का कर लिया है। सायना की ताकाहाशी के खिलाफ यह लगातार तीसरी हार है। भारतीय खिलाड़ी पिछले साल डेनमार्क ओपन और थाईलैंड ओपन में भी ताकहाशी से हार गई थी। ओलंपिक पदक विजेता सायना के लिए यह साल अब तक अच्छा नहीं रहा है।

उन्हें पिछले सप्ताह ही मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था। पुरुष एकल में बी. साई प्रणीत भी पहले दौर में ही बाहर हो गए। आठवीं सीड चीन के शि यू कि ने 52 मिनट तक चले मुकाबले में प्रणीत को 16-21 21-18 21-10 से हराया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights