20 C
Patna
Thursday, February 2, 2023

kabaddi प्रतियोगिताओं में अतिथियों का मान-सम्मान बढ़ाते पप्पू पगड़ी वाले

Must read

बोकारो। देश के किसी भी कोने में कबड्डी की कोई बड़ी प्रतियोगिता हो रही हो और वहां पप्पू पगड़ी वाले नहीं पहुंचे ऐसा हो नहीं सकता है। सभी आयोजन स्थलों पर पप्पू पगड़ी वाले अपनी पगड़ी से न केवल अतिथियों का मान-सम्मान बढ़ाते हैं कबड्डी का मान-सम्मान ऊंचा करते हैं। जब अतिथियों का मान-सम्मान होता है तो उस आयोजन की गरिमा बढ़ती है और उससे कबड्डी भी बढ़ता है। हम आपको पप्पू पगड़ी वाले की कहानी

पप्पू पगड़ी वाले में दो व्यक्ति मुख्य रूप से काम करते हैं। एक का नाम है पप्पू सुरवसे और महेश। ये दोनों महाराष्ट्र के शोलापुर जिला के बोरामनी गांव के रहने वाले हैं। लगभग दस-बारह सालों से इस व्यापार में लगे हुए हैं।
पप्पू सुरवसे ने पहले इस व्यापार में कदम रखा और उसके बाद उनके कहने पर उनके दोस्त महेश ने।

पप्पू ने पुणे में इसकी पहले ट्रेनिंग ली। उन्होंने पहले अपना व्यापार पुणे में शुरू किया। वहां पृथ्वी फेटेवाले के नाम से जाने जाते हैं।

पप्पू पगड़ी वाले को कबड्डी के क्षेत्र में हरियाणा कबड्डी संघ के सचिव कुलदीप दलाल ने लाया। सबसे पहले उन्होंने ही अपने आयोजन के लिए पप्पू पगड़े वाले ऑर्डर दिया। बस क्या था इसके बाद पप्पू पगड़े वाले कबड्डी के हर आयोजन में दिखने लगे और अपनी पगड़ी से अतिथियों का मान-सम्मान करने लगे। पहले हरियाणा और उसके बाद दिल्ली। वर्तमान समय में देश के किसी भी कोने में कबड्डी का कोई बड़ा मैच हो वहां अतिथियों का मान-सम्मान बढ़ाने के लिए पप्पू पगड़ी वाला मौजूद रहते हैं।

न केवल कबड्डी बल्कि कुश्ती के आयोजनों में भी पप्पू पगड़ी वाले जाते हैं। कुश्ती के आयोजन में उन्हें पहचान दिलाई करण पहलवान ने।

अभी पप्पू पगड़ी वाले के महेश बोकारो के एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल में चल रही 32वीं राष्ट्रीय सबजूनियर कबड्डी चैंपियनशिप में अतिथियों व अन्य आंगुतकों को अपनी पगड़ी के जरिए मान-सम्मान करने के लिए पधारे हुए हैं।

महेश ने बताया कि हमलोग पगड़ी महाराष्ट्र के कोल्हापुर से मंगाते हैं। तकरीबन 100 रुपए की इसकी खरीदारी पड़ती है। वे कहते हैं कि ये तो तय है कि अगर व्यापार कर रहे हैं तो मुनाफा की तो सोचेंगे पर इस कार्य में हमें दिल लगता है। दिग्गजों को पगड़ी पहना कर मन खुश हो जाता है। खास कर दिग्गज खेल हस्तियों के लिए। दिग्गज खेल हस्तियां अपने कार्यों से हम सब का मान-सम्मान बढ़ाते हैं और हम पगड़ी पहना कर इनका मान-सम्मान करते हैं।

वे कहते हैं हम लोग शादी समेत अन्य समारोहों में जाते हैं पर जो मजा खेल आयोजनों में है वह कहीं दूसरे जगह नहीं। कबड्डी का हर व्यक्ति पप्पू पगड़ी वाले को जानते हैं यह मेरे लिए गर्व की बात है।

अगर आपको भी अपने आयोजनों में पगड़ी के जरिए अतिथियों का मान-सम्मान करना है तो आप मोबाइल नंबर 9921063388 (पप्पू) और 7350545277 (महेश) से संपंक कर सकते हैं।

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article