23 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

कुमार शुभम की पारी बेकार, वाईसीसी हारा, एसपीसीए जीनियस & कैंब्रिज एकेडमी चैंपियन

Must read

पटना। शुक्रवार को राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में 6ठा सरदार पटेल जन्मोत्सव की टीम चैंपियन ट्रॉफी -2022 अंडर- 17 व अंडर- 25 आयु वर्ग का फाइनल मुकाबला खेला गया।

जिसकी जानकारी देते हुए आयोजन समिति के अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बताया कि सुबह अंडर-17 आयु वर्ग का फाइनल मुकाबला एसपीसीए जीनीयस बनाम वाईसीसी स्पोर्ट्स एकेडमी के बीच खेला गया। जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एसपीसीए जीनियस की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 145 रन का स्कोर खड़ा किया और वाईसीसी स्पोर्ट्स एकेडमी के सामने जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य रखा।

एसपीसीए जीनियस के बल्लेबाज कप्तान विकास कृष्णा ने 43 रन मंतोष सूर्य यादव व अभिषेक कुमार ने 26- 26 रनों का योगदान दिया। जबकि वो वाईसीसी के गेंदबाज मोहम्मद याकूब, और उज्जवल ने दो- दो बल्लेबाजों को चलता किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वाईसीसी स्पोर्ट्स एकेडमी को एसपीसीए जीनियस के गेंदबाजों ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 139 रन पर हीं रोक दिया और इस रोमांचक मुकाबला को अपने नाम करते हुए चैंपियन ट्रॉफी 2022 पर कब्जा जमा लिया।

वाईसीसी के बल्लेबाज कुमार शुभम ने 10 चौके और 4 छक्के के सहारे 54 गेंदों पर ताबड़तोड़ 80 रन की आतिशी पारी खेली लेकिन सुशांत के 24 रन के अलावे कोई अन्य बल्लेबाज विजयी लक्ष्य को हासिल कराने में सफल नहीं रहे और स्वराज सिंह राठौर ने जब आखरी 6 गेंदों पर 8 रन की जरूरत थी उस ओवर में तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाकर टीम को विजेता होने का गौरव प्रदान किया। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले टॉप लेगी स्पिनर स्वराज सिंह राठौर को 4 ओवर में 29 रन देकर 4 बल्लेबाज हासिल करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

जबकि अंडर 25 आयु वर्ग में आज का फाइनल मुकाबला अरवल इलेवन और कैंब्रिज एकेडमी के बीच खेला गया। जिसमें कैंब्रिज एकेडमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 149 रन का स्कोर खड़ा किया और अरवल इलेवन के सामने जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य रखा। कैंब्रिज अकैडमी के बल्लेबाज आकाश राज ने 4 गगनचुंबी छक्के और 7 चौकों के साथ 83 रन की आकर्षक पारी खेली जबकि हर्ष राज ने 28 रन का योगदान दिया।

अरवल के गेंदबाज विकास को दो सफलता हाथ लगी जबकि मिथिलेश और रोशन को एक-एक विकेट हासिल हुई।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अरवल इलेवन के बल्लेबाजों को कैंब्रिज एकेडमी के गेंदबाजों ने निर्धारित 20 ओवरों में 131 रन पर रोक दिया और 18 रन से जीत दर्ज कर चैंपियन ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया। अरवल के बल्लेबाज आदित्य ने 5 चौके और 1 छक्के के साथ 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि कुमुद ने 25 रनों का योगदान दिया।

कैंब्रिज के गेंदबाज हर्ष राज व आकाश राज ने दो-दो बल्लेबाजों को पवेलियन का राह दिखाया जबकि अर्जुन, रुपेश और अनुराग आपस में एक-एक विकेट बांटकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कैंब्रिज एकेडमी के बल्लेबाज आकाश राज को प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

इस अवसर पर विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान करने के लिए उपस्थित इस फाइनल मुकाबला के मुख्य अतिथि राजू दानवीर, विशिष्ट अतिथि कौस्तभ जी, शिवेश जी ने विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान कर हौसला बढ़ाया।

जबकि मैच रेफरी सौरव चक्रवर्ती के द्वारा अंडर- 17 आयु वर्ग में मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार एसपीसीए जीनियस के कप्तान विकास कृष्णा को दिया गया।

वहीं अंडर-25 आयु वर्ग में मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड अरवल इलेवन आदित्य कुमार को दिया गया।

इस मौके पर उपस्थित आयोजन समिति के उपाध्यक्ष अनंत कुमार, महासचिव सह कोषाध्यक्ष संजीव कुमार, महासचिव अभिषेक कुमार पटेल, व्यवस्थापक सन्नी सिंह ने प्रतीक चिन्ह भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया।

आयोजन समिति के अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए आगामी 15 दिसंबर 2022 को भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी के पुण्यतिथि पर 6ठा श्रद्धांजलि कप और आगामी 31 जनवरी 2023 को बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री श्री बाबू के पुण्यतिथि पर “प्रथम बिहार केसरी कप” का आयोजन कराने की घोषणा किया।

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article