20 C
Patna
Thursday, February 29, 2024

कैमूर बीसीए सीनियर अंतर जिला क्रिकेट के सुपर लीग में

भभुआ। बिहार क्रिकेट संघ के बैनर तले कैमूर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित बीसीए सीनियर अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में शाहाबाद जोन के अंतर्गत शुक्रवार को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में कैमूर डीसीए ने अपने चौथे व अंतिम मैच में भोजपुर डीसीए को 9 विकेट से हरा कर सुपर लीग में जगह बनाने में सफल रहा।

सुबह कैमूर डीसीए के कप्तान विकास पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनका यह फैसला सही साबित हुआ जब पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार फॉर्म में चल रही भोजपुर की टीम कैमूर के शानदार गेंदबाजी के सामने 50 ओवर के मैच में 41.4 ओवरो में सभी विकेट खोकर मात्र 169 रन का स्कोर बना पाई।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

भोजपुर डीसीए की ओर से दोनों ओपनरो वरूण राज और ह्रदयानंद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतकीय साझेदारी की जिसमें वरूण राज ने 33 गेंदो में 32 रन और ह्रदयानंद ने 48 गेंदो में 39 रन बनाये इन दोनो बल्लेबाजों के आऊट होने के बाद सिर्फ अंकित राज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 89 गेंदो में अर्धशतक लगाते हुए 62 रन बनाए। इसके अलावा सागर तिवारी ने 14 रन का योगदान अपनी टीम को दिया। बाकी सभी बल्लेबाज कैमूर की गेंदबाजी के समक्ष जूझते रहे और विकेट गंवाते रहे।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpg

कैमूर डीसीए की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑफ स्पिनर अलीजान ने मात्र 13 रन खर्च करके 4 विकेट और कप्तान विकास पटेल ने 22 रन देकर 3 विकेट हासिल करने में कामयाब हुए। इसके अलावा अमृत ने 38 पर और परवेज 23 रन पर 1-1 विकेट हासिल किया।

भोजपूर डीसीए के दिये 169 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैमूर डीसीए की टीम ने 36.2 ओवरो में राहुल चौबे का एकमात्र विकेट खोकर 170 रन बनाकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। जिसमें उपकप्तान शशांक उपाध्याय ने 102 गेंदो का सामना करते नाबाद 97 रनो की शानदार पारी खेलीं जिसमें 10 चौके व 1 छक्का शामिल रहा। वहीं दूसरे छोर पर गुपिल राय ने भी 112 गेंद खेलकर 7 चौको की सहायता से नाबाद 65 रन बनाए।

भोजपुर डीसीए की ओर से राहुल ने एकमात्र विकेट हासिल किया। मैच में कैमूर डीसीए के शशांक उपाध्याय को उनके शानदार अर्धशतक (97रन) के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया, जिन्हें बिहार क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह के द्वारा पुरस्कार दिया गया।

This image has an empty alt attribute; its file name is Dev-Kabaddi-Academy-Patna-1024x465.jpg

इस प्रतियोगिता में शशांक दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने में कामयाब हुए.मैच समाप्त होने के उपरांत बीसीए के उपाध्यक्ष दिलीप सिंह ने कैमूर जिला क्रिकेट संघ के तरफ से उपलब्ध कराये गये प्रतिक स्वरूप मोमेंटो को भोजपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव विनीत कुमार राय ज्ञानू को और भोजपुर जिला का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों को प्रतीक स्वरूप मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया,और उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दिया।दुसरी तरफ कैमूर डीसीए की टीम को संघ के पुर्व सचिव राकेश कुमार ने मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया और उन्हें अगले चरण के होने वाले सुपर लीग के मैचो में सफल होने की शुभकामनाएं प्रेषित किया।

कैमूर जिला क्रिकेट संघ के सचिव अजय कुमार सिंह ने बताया कि शाहाबाद जोन से चैंपियन होने वाली कैमूर डीसीए की टीम अब होली पर्व के बाद बिहार के बाकी सात जोन से क्वालीफाई करने वाली और सभी आठ जोन के रेस्ट ऑफ जोन की बनने वाली टीमो के साथ सुपर लीग में भाग लेगी जो कि सभी मैच तीन दिवसीय होंगे।

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg

शनिवार को रोहतास डीसीए और बक्सर डीसीए के बीच शाहाबाद जोन का अंतिम मुकाबला होगा. मैच में अंपायरिंग बीसीए पैनल के अंपायर जमुई के अमित वर्मा व गोपालगंज के राजेश कुमार यादव ने और स्कोरिंग बीसीए से प्रशिक्षित सौरव कुमार व अनुभव सिंह ने किया इस दौरान बीसीए के ऑब्जर्वर गौरीशंकर पाल मौजूद रहे।

मैच के दौरान काफी संख्या में खेलप्रेमी और क्रिकेट पदाधिकारी उपस्थित रहे.जिसमें प्रमुख रूप से कैमूर डीसीए उपाध्यक्ष इनोक राय दास,संयुक्त सचिव प्रशांत सिंह,कोषाध्यक्ष कमलाकार तिवारी मुरली,भोजपुर डीसीए के सचिव विनीत कुमार राय ‘ज्ञानू’,कैमूर डीसीए के मैनेजर दिलीप पटेल,कोच विशाल दास,संघ के पुर्व पदाधिकारी संजय प्रेमी,संजय श्रीवास्तव, आकाश कुमार, के.के.पांडेय,सुनील मिश्रा, अभय चंद्र चौधरी,गोल्डेन अली,टप्पू अली मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights