16 C
Patna
Sunday, January 29, 2023

झारखंड में न केवल खनिज संपदा बल्कि प्रतिभावान खिलाड़ियों का भी है भंडार : लंबोदर महतो

Must read

बोकारो। झारखंड में न केवल खनिज संपदा का भंडार है बल्कि प्रतिभावनान खिलाड़ियों की यहां भरमार है। जयपाल सिंह मुंडा से लेकर कई खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत कर झारखंड का नाम रौशन किया है। ये बातें गोमिया विधायक लंबोदर महतो ने शहर के एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल में मंगलवार से शुरू 32वीं जूनियर राष्ट्रीय कबड्डी चैंपियनशिप के उद्घाटन के अवसर पर कही।

उन्होंने कहा कि जहां तक बोकारो की बात की जाए तो पहले स्टील सिटी के नाम से जाना जाता था और आज भी जाना जाता है। एक समय ऐसा आया जब इस नॉलेज हब का शहर कहा जाने लगा और वर्तमान समय यह शहर या जिला स्टार खिलाड़ियों से भरा पड़ा है। तीरंदाजी में गोल्ड जीतने वाले गोल्डी मिश्रा इसे जिले से ताल्लुक रखते हैं।

इस मौके पर विधायक लंबोदर महतो ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों से आये खिलाड़ियों का हम बोकारो की धरती पर स्वागत करते हैं। उन्होंने कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड और बोकारो कबड्डी संघ के पदाधिकारियों समेत तमाम आयोजन समिति को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने शानदार आयोजन किया और वर्ष 2022 की विदाई और वर्ष 2023 के आगमन पर इस प्रतियोगिता होना और शानदार बन गया है।

इस मौके पर एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्य फादर रेजी वर्गीज ने कहा कि आप तमाम खिलाड़ियों व अतिथियों का स्कूल प्रबंधन की ओर से स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि एमजीएम स्कूल न केवल उत्तम शिक्षा उपलब्ध कराता है बल्कि अपने विद्यार्थियों को अन्य गतिविधियों जैसे खेलकूद में अव्वल रखने का प्रयास करता है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से हमारे स्कूल के बच्चे में कबड्डी के बारे में जानेंगे।

बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय ने कहा कि शानदार आयोजन हो रहा है। उन्होंने कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड को इस बेहतरीन आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस आयोजन से प्रतिभाओं को निकाला जा सकता है।

राजस्थान कबड्डी संघ के अध्यक्ष तेजस्वी गहलौत ने कहा कि कबड्डी अब क्रिकेट से कम नहीं रहा। इसके खिलाड़ियों से अब प्रशंसक ऑटोग्राफ लेने लगे हैं। उन्होंने कहा कि खेल और पढ़ाई में अब कोई अंतर नहीं रहा पर दोनों में बेहतर करने के लिए आपको दृढ़संकल्पित होकर ईमानदारी से मेहनत करनी होगी।

कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड के अध्यक्ष राजीव रंजन मिश्रा ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा कि मैं एमजीएम स्कूल प्रबंधन को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने आगे बढ़ कर इस आयोजन के लिए हर संभव मदद करने का वादा किया और उसे निभाया।

आयोजन अध्यक्ष गोपाल ठाकुर ने एमजीएम हायर सेकेंडरी स्कूल समेत उन तमाम प्रायोजकों समेत इस आयोजन के लिए किसी भी तरह की मदद करने वालों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस आयोजन से कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड बेहतर मेजबान होने का गौरव हासिल करेगा। उन्होंने कहा कि यहां आये तमाम अतिथियों का हमसबों ने हर सुविधा का ख्याल रखने का प्रयास किया और संभवत इसमें हम सफल होंगे।

कबड्डी एसोसिएशन ऑफ झारखंड के सचिव विपिन कुमार सिंह ने कहा कि हमारा संगठन सबों का धन्यवाद व्यक्त करता है जिन्होंने इस चैंपियनशिप की सफलता में अपना योगदान दे रहे हैं।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article